बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम घोषित

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। ये टूर्नामेंट 28 जुलाई से 8 अगस्त तक खेले जाएंगे। हरमनप्रीत कौर को कप्तान बनाया गया ह

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों (Birmingham 2022 Commonwealth Games) के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। ये टूर्नामेंट 28 जुलाई से 8 अगस्त तक खेले जाएंगे। टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में है जबकि स्मृति मंधाना उपकप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगी। भारत को इस मुकाबले में ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस और पाकिस्तान के साथ रखा गया है।  वहीं, ग्रुप बी- में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीम शामिल हैं।

टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपना पहला मुकाबला 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया से, दूसरा 31 जुलाई को पाकिस्तान से और तीसरा मुकबाला तीन अगस्त को बारबाडोस से खेलना है। पहला और दूसरा सेमीफाइनल छह अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, सात अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल मैच होगा। फाइनल मुकाबला भी सात अगस्त को ही डे-नाइट खेला जाएगा।

बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *