पैट कमिंस ने माना, श्रीलंका से मिली करारी हार ने ऑस्ट्रेलिया को दी भारत दौरे के लिए सीख

पैट कमिंस ने कहा कि हमारी आधी बल्लेबाजी-गेंदबाजी लाइनअप ने उपमहाद्वीप में ज्यादा नहीं खेला है। इसलिए इन दो अलग-अलग विकेटों पर अनुभव से हमें अगले साल भारत दौरे के लिए बहुत कुछ सीखने को मिला है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने माना कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद उनको और टीम के बाकी खिलाड़ियों को भारत दौरे के लिए बड़ी सीख मिली है। श्रीलंका ने गाले में खेले गए दूसरे टेस्ट में कंगारुओं को पारी और 39 रनों से शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 364 रनों पर सिमट गई थी, इसके जवाब में श्रीलंका ने चौथे दिन तक बल्लेबाजी करते हुए 554 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगा दिया था। इस दौरान दिनेश चांदीमल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी जड़ा। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम 151 रनों पर ही ढेर हो गई। इस मैच में प्रभात जयसूर्या ने दोनों पारियों में 6-6 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

मैच के बात ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा ‘मुझे लगता है कि हमारी आधी बल्लेबाजी लाइनअप और आधी हमारी गेंदबाजी लाइनअप ने उपमहाद्वीप में ज्यादा नहीं खेला है। इसलिए इन दो अलग-अलग विकेटों पर अनुभव से मुझे लगता है कि हमें अगले साल भारत दौरे के लिए बहुत कुछ सीखने को मिला है।’

आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया एक ही स्पिनर (नाथन लायन) के साथ ही खेलती हुई दिखती है, मगर जब बात उपमहाद्वीप की आती है तो हर टीम को कम से कम दो स्पिनर्स की आवशकता होती है। कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में खेले के दौरान हम ऐसे ही स्पिनर्स को तैयार कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान स्वेपसन ऑस्ट्रेलिया के दूसरे स्पिनर थे।

उन्होंने कहा ‘ऑस्ट्रेलिया में ज्यादातर आप एक ही स्पिनर के साथ खेलते हैं, इसलिए आप उस दौरान कुछ और खिलाड़ियों को तैयार कर सकते हैं जिन्हें आप भारत में मौके दें सकते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *