सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, बोले- खिलाड़ियों की रेप्यूटेशन से नहीं चुनी है ये टीम

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2022 की बेस्ट इलेवन का चयन किया है, जिसको लेकर उन्होंने कहा है कि इससे बड़े खिलाड़ियों की रेप्यूटेशन का कोई लेना-देना नहीं है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हाल ही में समाप्त हुए 2022 सीजन की अपनी बेस्ट इलेवन का चयन किया है। तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने इस सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, न कि खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा को देखकर। उन्होंने अपनी टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया है, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स को खिताब दिलाया।

अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल 2022 की बेस्ट इलेवन के बारे में बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, “इसका (इस सीजन की टीम का) खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा या उनके पिछले प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है। यह विशुद्ध रूप से इस सीजन में उनके प्रदर्शन पर आधारित है और वे इस सीजन में जो हासिल करने में सफल रहे हैं।” हार्दिक पांड्या को सचिन ने कप्तान चुना है, जिन्होंने अपनी कप्तानी में पहला खिताब पहले ही सीजन में जीता।

तेंदुलकर ने कहा, “हार्दिक इस सीजन के स्टैंडआउट कप्तान थे। वह अपने दिमाग में स्पष्ट और सक्रिय थे। मैं हमेशा कहता हूं कि अफसोस मत करो, जश्न मनाओ। अगर आप जश्न मना पाते हैं तो इसका मतलब है कि कप्तान विपक्ष को मात दे रहा है और यही हार्दिक ने किया।” मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने ओपनर के रूप में जोस बटलर और शिखर धवन को चुना है, क्योंकि वह लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *