विराट कोहली के बाद रांची में ये कमाल करने वाले दूसरे भारतीय बने श्रेयस अय्यर, खेली दमदार पारी

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद श्रेयस अय्यर रांची में वनडे इंटरनेशनल मैच में शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए। अय्यर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ये कमाल किया।

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का एकदिवसीय प्रारूप में शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने रविवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कैंपस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दमदार शतक जड़ा। इसी के दम पर मेजबान टीम तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 7 विकेट से जीता और इससे सीरीज बराबरी के स्तर पर खेली। रांची में मैच जिताऊ शतकीय पारी खेलने के साथ श्रेयस अय्यर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ एक यूनिक लिस्ट में शामिल हो गए।

रांची में 279 रनों का पीछा करते हुए भारत ने पावरप्ले के अंदर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया था। शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि कगिसो रबाडा ने शुभमन गिल को 28 रन पर चलता किया। इसके बाद  श्रेयस अय्यर ने ईशान किशन के साथ मिलकर 161 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि, श्रेयस अय्यर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर मैच को फिनिश किया और अपना दूसरा वनडे इंटरनेशनल शतक जड़ा।

अय्यर ने रविवार को 111 गेंदों में 113 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 15 चौके लगाए। इसी शततक की बदौलत उन्होंने विराट कोहली वाली एक अनोखी लिस्ट में जगह बनाई। अय्यर कोहली के बाद रांची में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। कोहली ने दो शतक रांची में जड़े हैं। 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 और 2014 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 139 रन उन्होंने रांची में बनाए। श्रेयस अय्यर रांची में शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बने। विराट के अलावा इस मैदान पर श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज और ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा शतक जड़ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *