पाकिस्तानी टीम से फिर जुड़े मैथ्यू हेडेन, टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिली यह अहम जिम्मेदारी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन जुड़ेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा कर दी है। हेडेन टीम के मेंटॉर होंगे।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन को मेंटॉर की जिम्मेदारी सौंपी है। पाकिस्तान कोचिंग स्टाफ में पहले से भी ऑस्ट्रेलिया का एक पूर्व क्रिकेटर शामिल है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच शॉन टैट हैं, जिनकी देख-रेख में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने काफी प्रभावित भी किया है। टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, लिहाजा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों का टीम से जुड़ना पाकिस्तान के लिए एक अच्छा संकेत है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। मैथ्यू हेडन टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान भी पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा था और तब टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को लीग राउंड में हराया था।

हेडेन टीम से 15 अक्टूबर को ब्रिसबेन में जुड़ेंगे, जब टीम क्राइस्टचर्च से वहां पहुंचेगी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम वहां न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ टी20 सीरीज खेलेगी। पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा, ‘मैं मैथ्यू हेडेन का पाकिस्तान जर्सी में फिर से स्वागत करता हूं। वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *