IND vs PAK: भारत- पाकिस्तान महा-मुकाबले का क्रेज, हजारों की टिकट के लिए लाखों चुकाने को तैयार लोग

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महा-मुकाबला होना है और इस मुकाबले के लिए पाकिस्तानी टीम अहमदाबाद पहुंच चुकी है.

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महा-मुकाबला होना है और इस मुकाबले के लिए पाकिस्तानी टीम अहमदाबाद पहुंच चुकी है. भारतीय टीम ने बुधवार को  अफगानिस्तान को विश्व कप के 9वें मैच में हराकर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की. भारतीय टीम इसके बाद अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगी. टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने भी काफी तैयारी की है. इस मुकाबले से पहले रंगारग कार्यक्रम होंगे और इस दौरान कई स्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबल के लिए पहले ही फैंस के बीच टिकटों की मारमारी है, लेकिन अब ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मानें तो इस टिकटों के दाम अब लाखों में जा रहे हैं.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे कई फैंस जिन्होंने पहले भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट हासिल किए और वो किसी कारण से इस मैच में नहीं जा रहे हैं उन्हें अपने टिकटों को किसी अन्य को बेचने पर लाखों रूपये तक मिल रहे हैं. रिपोर्ट में मुंबई के रहने वाले और फिनटेक कंपनी में काम करने वाले निखिल वाधवानी के हवाले से लिखा है कि, निखिल ने अगस्त में शनिवार को होने वाले मैच के लिए 2,500 रुपये ($30) का टिकट खरीदा था. उनके प्लान में बदलाव के चलते उन्होंने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर टिकट को फिर से बेचने का फैसला किया तो इसके लिए उन्हें और 22,000 रुपये मिले.

वाधवानी ने कहा, “मैं मांग देखकर बिल्कुल हैरान रह गया. मुझे मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक बड़े ऑफ़र मिले. ऑफर के संदेशों की झड़ी सी लग गई.” वाधवानी का अनुभव बताता है कि आखिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैंस में किस तरह का उत्साह है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारत पूरी तरह से विश्व कप का आयोजन कर रहा है. इससे पहले विश्व कप 2011 में भारत में आयोजित हुआ था और उस दौरान भारत टूर्नामेंट का सह-मेजबान था.

भारत और पाकिस्तान जब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो यह सात साल में पहली बार होगा कि पाकिस्तान और टीम इंडिया का भारतीय सरजमीं पर आमना-सामना होगा.

निखिल वाधवानी के जैसे ही सैन फ्रांसिस्को स्थित तकनीकी कर्मचारी आदित्य चिदुरला ने भी विश्व कप के मैचों के लिए टिकट हासिल किए थे. उन्होंने भारत-पाकिस्तान सहित पांच मैचों के टिकट हासिल किए थे. आदित्य ने मैच को लेकर कहा,”ये मैच अक्सर नहीं होते हैं. वे कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं और फैंस इसके लिए अत्यधिक उत्साहित हैं.”

कुछ फैंस ने मौका मिलते ही टिकटों को हासिल किया, ये सोचकर ये आाखिरी टिकट है मुकाबले के लिए. बाद में उन्हें पता चला कि बोर्ड ने कुछ टिकट होल्ड कर रखे थे. बीसीसीआई ने रविवार को भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए 14000 टिकटों की बिक्री का ऐलान किया.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले की टिकटों को शुरुआत में ही हासिल करने वाले तेलंगाना के पेरुमंडला वामशी कृष्णा थे. उन्होंने सितंबर में एक सेकेंडरी टिकटिंग प्लेटफॉर्म से लगभग 170,000 रुपये में दो टिकट खरीदे थे. वहीं रविवार को बीसीसीआई ने जो टिकटों की बिक्री का फैसला लिया, उसकी तुलना में उन्होंने जो कीमत चुकाई वो काफी अधिक थी.

भारत में इस बार हो रहे विश्व कप के लिए बीसीसीआई टिकटों को लेकर फैंस के निशाने पर है. भारत-अफगानिस्तान मुकाबलो को लेकर बचे हुए टिकटों की बिक्री मैच से एक दिन पहले हुई. इसके अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों के टिकट मुकाबले के दिन तक बिके, जबकि पहले जब ऑनलाइन टिकटों की बिक्री हुई थी, उस दौरान दिखाया गया कि सभी टिकट बिक चुके हैं. ऐसे में बोर्ड फैंस के निशाने पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *