ODI World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इस बड़े दिग्गज को नहीं मिली जगह

Australia Team for World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है. भारत में होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मार्नस लाबुशेन को शामिल नहीं किया है

Australia Team for World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है. भारत में होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मार्नस लाबुशेन को शामिल नहीं किया है, वहीं, डेविड वॉर्नर अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. टीम के ऐलान के वक्त क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी यही टीम चुनी गई है. बता दें कि विश्व कप के लिए इनमें से ही 15 खिलाड़ियों को चुना जाएगा.

भारत में होने वाले विश्व कप में पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे. बता दें कि लाबुशेन को टीम में शामिल न करना चौंकाने वाला फैसला है. लाबुशेन ने अपने 30 वनडे मैचों में 31.37 की औसत के साथ रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

इस बार विश्व कप का सेमीफाइनल मैच मुंबई  में (15 नवंबर) और कोलकाता (16 नवंबर) में होंगे और फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया Vs भारत                           8 अक्टूबर,चेन्नई
ऑस्ट्रेलिया Vs दक्षिण अफ़्रीका           13 अक्टूबर, लखनऊ
ऑस्ट्रेलिया Vs क्वालीफायर 2             16 अक्टूबर,लखनऊ
ऑस्ट्रेलिया Vs पाकिस्तान                  20 अक्टूबर,बेंगलुरु
ऑस्ट्रेलिया Vs  क्वालीफायर 1             25 अक्टूबर,दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया Vs  न्यूजीलैंड                    28 अक्टूबर,धर्मशाला
ऑस्ट्रेलिया Vs  इंग्लैंड                          4 नवंबर,अहमदाबाद
ऑस्ट्रेलिया Vs  अफगानिस्तान               7 नवंबर,मुंबई
ऑस्ट्रेलिया Vs  बांग्लादेश                   12 नवंबर, पुणे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *