कार्तिक आर्यन ने ठुकराया पान मसाले के ऐड का ऑफर, जानें मिल रही थी कितनी रकम

फिल्म भूल भुलैया 2 में कार्तिक आर्यन की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। साल 2022 में जहां बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में बॉलीवुड पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई वहीं फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के वर्सटाइल एक्टर में से एक है। फिल्मों में अपने अलग- अलग किरदार को बखूबी निभाते हुए हमेशा फैंस का दिल जीता है। हाल ही में कार्तिक को पान मसाला का विज्ञापन करने का ऑफर मिला। जिसे कार्तिक ने करने से इनकार कर दिया।

बॉलीवुड हंगामा छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक भूल भुलैया एक्टर कार्तिक आर्यन को हाल में एक पान मसाला ब्रैंड का विज्ञापन करने का ऑफर मिला। इस  ऐड के लिए कार्तिक को 8 से 9 करोड़ रुपये ऑफर किये गए। एक ऐड के लिए इतनी बड़ी रकम ऑफर होने के बावजूद कार्तिक ने ऐड को करने से मना कर दिया। यूथ आइकॉन होने के वजह से कार्तिक ने पान मसाला का विज्ञापन करने से मना कर दिया।

भूल भुलैया एक्टर के इस फैसले  की सराहना करते हुए सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रह्लाद निहलानी ने कहा पान मसाला स्वास्थ के लिए हानिकारक है और बॉलीवुड सेलेब्स ऐसी चीजों का प्रचार कर देश का नुकसान कर रहे हैं।

प्रह्लाद ने बताया कि एल्कोहॉल और पान मसाला के प्रचार करना गैरकानूनी है। कानून के अनुसार सीबीएफसी को ऐसे किसी भी प्रचार के प्रसारण को सर्टिफिकेट नहीं देना चाहिए। बॉलीवुड सेलेब्स को लोग अपना आइडियल मानते हैं उनके कही बातों को मानकर बहुत से लोग बिना सोचे समझे मानते हैं ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स को ऐसे किसी भी खाद्य पदार्थ का प्रयोग नहीं करना चाहिए जो उनके स्वास्थ्य कर लिए हानिकारक हो।

यूथ के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए कार्तिक ने पान मसाले का प्रचार करने से मना कर दिया। कार्तिक की डेब्यू फिल्म आकाश वाणी यूथ बेस्ड लव स्टोरी थी। जिसके बाद से कार्तिक ने एक के बाद एक हिट फिल्में दी। जहां बॉलीवुड के बड़े स्टार आमिर , शाहरुख और अक्षय कुमार पान मसाला का विज्ञापन कर रहे हैं वहीं ऐसे में कार्तिक के फैसले की लोग तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *