पत्नी से माफी मांगकर सुलह करने आया था पति, गला रेतकर मारने की कोशिश

गोरखपुर में पति ने पत्नी का गला रेत कर मारने की कोशिश की इसके बाद उसने अपने गले पर भी चाकू से वार कर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिसके बाद घरवालों ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया।

गोरखपुर में पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराकर मायके में रह रही महिला का गला रेत कर जान से मारने की कोशिश की गई। गला रेतने वाला कोई और नहीं बल्कि महिला का पति ही था। वह पत्नी को समझा-बुझाकर घर ले जाने की बात कहकर ससुराल में रुका था और मौका देखते ही सोमवार की आधी रात पत्नी का गला रेतकर उसे अधमरा कर दिया।

इसके बाद उसने भी आत्महत्या करने कोशिश की। पति-पत्नी दोनों को गंभीर अवस्था में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में महिला के पिता की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चिलुआताल थाना के फर्टिलाइजर चौकी क्षेत्र स्थित उमरपुर निवासी मेराज ने अपनी बेटी शबा अंसारी की शादी 3 महीने पहले गुलरिहा थाना क्षेत्र स्थित बनगाई गांव के टोला मदरहवा निवासी अब्दुल जब्बार से की थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही पति-पत्नी के बीच झगड़ा शुरू हो गया।

शबा अपने मायके वालों को अक्सर फोन करके दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने की बात बताती। बेटी को प्रताड़ित किए जाने की जानकारी पाकर मेराज उसकी ससुराल पहुंचे। बेटी के ससुराल वालों को समझाया-बुझाया लेकिन बात नहीं बनी। शबा और उसके पिता मेराज ने गुलरिहा थाने में इसकी शिकायत की करते हुए केस दर्ज करा दिया।

सोमवार की देर शाम जब्बार ससुराल पहुंचा। उसने अपने ससुर मेराज को बताया कि वह अपनी पत्नी से माफी मांगने आया है। सुलह-समझौता कर वह शबा को अपने साथ घर ले जाना चाहता है। वह रात में ससुराल में ही रुक गया था। रात में किसी बात को लेकर पति-पत्नी में कहासुनी होने लगी। इस दौरान जब्बार ने अपनी पत्नी शबा का गला रेतने लगा।

उसकी चीख सुनकर परिवार के लोग दौड़कर कमरे में गए तो उसका शरीर खून से सना हुआ था। दूसरी तरफ जब्बार भी घायल पड़ा था। उसने भी चाकू से अपना गला काट कर जाने देने की कोशिश की थी। इसके बाद घर वालों ने दोनों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। मेराज की तहरीर पर पुलिस ने जब्बार के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

जब्बार के परिवारीजनों ने नहीं दी है तहरीर

घायल अब्दुल जब्बार का मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है। उसके परिवारजनों ने पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के हालात और वहां मौजूद लोगों की गवाही से मालूम हुआ कि जब्बार ने पत्नी का गला रेता और फिर खुद आत्महत्या करने की कोशिश की।

गोरखपुर के एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि मेराज की तहरीर पर आरोपित अब्दुल जब्बार के खिलाफ हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस अभिरक्षा में उसका इलाज चल रहा है।

24 जुलाई को पत्नी ने कराया था दहेज उत्पीडऩ का केस

तीन महीने पहले हुई शादी के बाद से ही उत्पीड़न होने पर शबा ने गुलरिहा थाने में पति अब्दुल जब्बार और ससुराल के अन्य सदस्यों के खिलाफ 24 जुलाई को दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *