Commonwealth Games 2022 Day 7 Live Updates: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, अमित पंघाल सेमीफाइनल में पहुंचे; सिंधू-किदांबी ने जीते अपने मुकाबले

आज लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया फाइनल में जगह बना चुके हैं उनसे मेडल की उम्मीद रहेगी, वहीं अमित पंघाल समेत चार बॉक्सर क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत मेडल पक्का करना चाहेंगे।

CWG 2022 Day 7 Live Updates in Hindi 4th August Indian Players LIVE Matches- कॉमनवेल्थ गेम्स का आज 7वां दिन है। 6ठें दिन के समापन तक एथलीट्स भारत की झोली में 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज के साथ कुल 18 मेडल डाल चुके हैं। आज राष्ट्रमंडल खेलों के 7वें दिन भारत की नजरें मेडल में इजाफा करने की होगी। हिमा दास ने महिलाओं की 200 मीटर हीट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि पीवी सिंधू और श्रीकांत ने राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली है। महिला हैमर थ्रो में मंजू बाला 59.68 मीटर के थ्रो के साथ फाइनल में पहुंची। अमित पंघाल ने पुरुषों के 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया फाइनल में जगह बना चुके हैं। उनसे मेडल की उम्मीद रहेगी, वहीं अमित पंघाल समेत चार बॉक्सर क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत मेडल पक्का करना चाहेंगे।CWG 2022 LIVE

गुरजंत ने चौथे क्वार्टर की शुरुआत में भारत की बढ़त को 4-0 कर दिया है। अंपायर ने पहले गोल देने से मना कर दिया, लेकिन भारत ने रिव्यू लिया और वीडियो अंपायर ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाया।

तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने मैच में पकड़ बना कर रखी है। भारत को दो बार पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन दोनों बार असफल रहे। हालांकि दूसरी पेनल्टी के दौरान भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला। इसका फायदा उठाते हुए हरमनप्रीत सिंह ने वेल्स के खिलाफ हैट्रिक गोल कर दिया। भारत ने 3-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में मैच का पहला गोल किया है। कुछ देर बाद हरमनप्रीत ने पेनल्टी को गोल में तब्दील किया। भारत के लिए ये दोनों गोल हरमनप्रीत सिंह ने किए।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वेल्स के खिलाफ मुकाबले में शानदार शुरुआत की है। लेकिन वेल्स की डिफेंड काफी अच्छा कर रही है। पहले क्वार्टर के दौरान अमित रोहिदास की उंगुली में चोट लगी है।

भारत के सानिल शेट्टी और रीथ टेनिसन की जोड़ी राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल टेबल टेनिस स्पर्धा से बाहर हो गयी।

बॉक्सिंग: महिला 60 किग्रा लाइटवेट – भारत की जैस्मीन ने न्यूजीलैंड की ट्रॉय गार्टन को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही भारत के लिए बॉक्सिंग में एक और पदक पक्का हो गया है।

भारत के अमित पंघाल स्कॉटलैंड के लेनन मुलिगन को हराकर पुरुषों के 51 किग्रा (फ्लाईवेट) सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इसी के साथ भारत का बॉक्सिंग में एक और मेडल पक्का हो गया है। हालांकि पंघाल अपने पदक के रंग को और अच्छा करने के इरादे से अगले मुकाबले में उतरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *