WI vs IND: रोहित शर्मा के निशाने पर शाहिद अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड, क्या पाकिस्तानी दिग्गज को पछाड़ पाएंगे हिटमैन?

रोहित शर्मा ने अभी तक खेले 407 इंटरनेशनल मुकाबलों में 473 छक्के लगाए हैं, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं। उनसे आगे गेल और अफरीदी हैं।

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 5टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के निशाने पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान शाहिद अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड होगा। हिटमैन अगर आज चार छक्के लगाते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अफरीदी को पछाड़ देंगे। रोहित से आगे फिर वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ही रह जाएंगे। बता दें, भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 की टाइमिंग में बदलाव हुआ है, यह मैच 8 बजे की जगह रात 10 बजे से खेला जाएगा।

रोहित शर्मा ने अभी तक खेले 407 इंटरनेशनल मुकाबलों में 473 छक्के लगाए हैं, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर हैं। रोहित के आगे विंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल (553) और शाहिद अफरीदी (476) हैं।

रोहित के निशाने पर इसके अलावा T20I में सबसे ज्यादा छक्के लागने का रिकॉर्ड भी अपने नाम करने पर होगा, हालांकि इस मैच में उनका यह कारनामा करना मुश्किल हैं। रोहित ने 129 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 159 छक्के लगाए हैं, वहीं गप्टिल ने 116 मैचों में 169 छक्के लगाए हैं। रोहित अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी सीरीज में 11 छक्के लगा देते हैं, तो वह गप्टिल से आगे निकल जाएंगे। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन की बात करें तो रोहित ने 3443 रन बनाए हैं, गप्टिल ने 3399 रन बनाए हैं।

5 मैच की इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है। त्रिनिदाद में खेले गए पहले मैच को भारत ने 68 रनों से जीता था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 190 रन लगाए। कप्तान रोहित शर्मा (64) के अर्धशतक के साथ दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों पर 41 रनों की तूफानी पारी खेली। 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 122 ही रन बना सकी। भारत के लिए अर्शदीप सिंह, आर अश्विन और रवि बश्नोई ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *