छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया नक्सली सनकू, सिर पर था पांच लाख का इनाम

सनकू सुकमा जिले में हुई कई बड़ी नक्सली घटनाओं में भी शामिल था। मौके से मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ में 3-4 नक्सलियों के गोली लगने की भी खबर है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर कर दिया गया। मौके से मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद किए गए हैं। अतिरक्ति पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल के अनुसार जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के जंगलों में सुबह मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया।

मारे गए नक्सली पर पांच लाख का इनाम घोषित था। श्री चंदेल ने बताया कि जिला रिजर्व पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवानों का संयुक्त दल सुबह सर्चिंग पर निकला था। इसी दौरान पटेलपारा और बंकूपारा के जंगलों में पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस दल को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी नक्सलियों द्वारा की जा रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की।

एसपी श्री चंदेल ने बताया कि मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जगंलों की आड़ लेकर भागने में कामयाब रहे। गोलीबारी खत्म होने के बाद जवानों द्वारा मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्चिंग की गई, जिसमें एक माओवादी का शव बरामद किया गया है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान हड़मा उर्फ सनकू के रूप में हुई है। नक्सली हड़मा उर्फ़ सनकू डीवीसी मेंबर बताया जा रहा है। वह माड़ इलाके में सक्रिय था।

सनकू सुकमा जिले में हुई कई बड़ी नक्सली घटनाओं में भी शामिल था। इस मुठभेड़ में 3-4 नक्सलियों के गोली लगने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि अभी जवानों की टीम मौके से नहीं लौटी है। मुठभेड़ में सभी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। फोर्स के लौटने के बाद मुठभेड़ की विस्तृत जानकारी मिलने की बात पुलिस अधिकारी कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *