Anek Box Office Collection Day 1 : दर्शकों को नहीं भाई आयुष्मान खुराना की फिल्म, जानें पहले दिन कितनी की कमाई

आयुष्मान खुराना की फिल्म अनेक शुक्रवार को रिलीज हुई है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से मिक्स रिस्पॉन्स मिला है। अब फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकारी सामने आ गई है।

आयुष्मान खुराना की फिल्म अनेक शुक्रवार को रिलीज हुई है। अनुभव सिन्हा द्वारा डायरेक्टेड इस फिल्म में नॉर्थ ईस्ट में रह रहे लोगों की दिक्कतों को दिखाया गया है। फिल्म का सब्जेक्ट अच्छा है, लेकिन ये दर्शकों को अट्रैक्ट करने में कामयाब नहीं हुई। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स से मिक्स रिस्पॉन्स मिला है। इतना ही नहीं कमाई में फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकारी सामने आ गई है और जो रिपोर्ट सामने आई है वो काफी शॉकिंग है। ट्रेड एनालिस्ट्स ने ये अनुमान लगाए थे कि फिल्म पहले दिन 3 करोड़ तक कमाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिल्म ने इससे कम कमाई की है।

कितना किया कलेक्शन

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन सिर्फ 1.75 करोड़ कमाए हैं। ये आयुष्मान की फिल्मों में अब तक की सबसे कम कमाई है। आयुष्मान जो अब तक बधाई हो, ड्रीम गर्ल, बाला, शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी हिट फिल्में दे चुके हैं, वह अब बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। इससे पहले उनकी फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी रिलीज हुई थी दिसंबर 2021 में। इस फिल्म ने पहले दिन 3.75 करोड़ कमाई की थी।

बता दें कि अनेक का पिछले हफ्ते रिलीज हुई भूल भुलैया 2 और हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म टॉप गन से टफ कॉम्पटीशन मिल रहा है। कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म भूल भुलैया 2 तो 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है।

आयुष्मान ने कहा था नहीं है 100 करोड़ फिल्म

बता दें कि इससे पहले आयुष्मान ने फिल्म की रिलीज से पहले ही कह दिया था कि अनेक 100 करोड़ वाली फिल्म नहीं होगी। उन्होंने कहा था, ‘ड्रीम गर्ल, बधाई हो और बाला लाइट हार्टेड फिल्म हैं। एक्शन हीरो वहीं एक कमर्शियल फिल्म है। आपको कमर्शियल सिनेमा करना पड़ता है ताकि अनेक और आर्टिकल 15 जैसी फिल्मों को सपोर्ट मिले। आपको आपकी कमर्शियल सक्सेसफुल फिल्मों से हिम्मत मिलती है कि आप अनेक और आर्टिकल 15 जैसी फिल्में बना सको। ये बैलेंस बहुत जरूरी है। आप अनेक को कमर्शियल लेंस से नहीं देख सकते। ये 100 करोड़ फिल्म नहीं है, लेकिन ये महत्वपूर्ण फिल्म है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *