Live Bihar MLC Election Result 2022: एमएलसी चुनाव में 13 सीटों पर NDA और 5 सीटों पर RJD को मिली जीत

Live Bihar MLC Election Result 2022: बिहार विधान परिषद चुनाव 2022 में एनडीए ने 13 सीटों पर कब्जा कर लिया है, जबकि राजद को 5 सीटों पर जीत मिली है। वहीं कांग्रेस को एक और निर्दलीय को चार सीटें मिली हैं। राजधानी पटना की सीट राजद ने जीत ली है। वहीं, नालंदा और सासाराम में एनडीए के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। दरअसल, बिहार में एमएलसी चुनाव के नतीजे आने के बीच आज वहां के हाजीपुर में जोरदार हंगामा हो गया। लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के कार्यकर्ताओं के बीच भिडंत हो गई। आलम यह था कि पुलिस को उन्हें तितर बितर कर हालात काबू करने के लिए लाठियां भांजनी पड़ीं।

आपको बता दें कि सूबे में विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए चुनाव हुए थे। आज इन्हीं सीटों के परिणाम आ रहे हैं। मतगणना सुबह आठ बजे चालू हुई थी। काउंटिंग के लिए कुल 24 जिलों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जबकि निर्वाचन आयोग की तरफ से मतगणना को लेकर सख्त सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं।

किन 24 सीटों के आने हैं परिणाम?: बिहार एमएलसी चुनाव में पटना, नालंदा, रोहतास, सारण, सीवान, और गया, औरंगाबाद, नवादा, भोजपुर जिलों में आज परिणाम आने वाले हैं। वहीं मुजफ्फरपुर, वैशाली, गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, समस्तीपुर, मुंगेर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, बेगूसराय, सहरसा, भागलपुर, मधुबनी में भी आज परिणाम सामने आएंगे। इसके अलावा पूर्णिया व कटिहार में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *