इंडस्ट्री का सबसे बड़ा फिल्म मेकर कभी शाहरुख खान के लिए बनाता था कपड़े, नाम जानते हैं ?

शाहरुख खान की इस फिल्म मेकर के साथ बड़ी ही तगड़ी दोस्ती है. ये दोनों साथ में कई हिट फिल्में दे चुके हैं.

नई दिल्ली: 

शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग बहुत ही बड़ी है. एक्टर ने कमर्शियली सक्सेसफुल फिल्म दीवाना के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और कुछ कुछ होता है, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे जैसी कमाल की फिल्में दीं…लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर के करीबी दोस्तों में से एक जो बॉलीवुड के हिट फिल्म प्रोड्यूसर्स में से एक हैं ने अब उनकी 7 हिट फिल्मों में उनके लिए कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर काम किया था?

ये बॉलीवुड फिल्म मेकर शाहरुख खान के करीबी दोस्तों में से एक हैं और उन्होंने शाहरुख की फिल्म से डायरेक्शन की शुरुआत की थी. आज वह एक जाने-माने और हिट फिल्म मेकर हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा को कुछ बेहतरीन फिल्में दी हैं. ये कोई और नहीं बल्कि करन जौहर हैं. जी हां, शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के साथ डायरेक्शन की शुरुआत करने से पहले करण जौहर एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करते थे. वह ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में शाहरुख खान के लिए कपड़े डिजाइन करते थे.

1997 में करन जौहर ने मनीष मल्होत्रा के साथ शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ के कॉस्ट्यूम का काम संभाला. जब उन्होंने महेश भट्ट की डुप्लिकेट में विलेन का रोल किया तो भी करन जौहर ने ही उनके कपड़े डिजाइन किए. 2000 की हिट मोहब्बतें में करन जौहर फिर शाहरुख खान के कॉस्ट्यूम डिजाइनर बने जबकि मनीष मल्होत्रा ​​ने ऐश्वर्या राय के लिए कपड़े डिजाइन किए. दूसरी फिल्में जिनमें करन, शाहरुख खान के कॉस्ट्यूम डिजाइनर बने उनमें ओम शांति ओम, वीर जारा और मै हूं ना शामिल हैं.

करन जौहर और शाहरुख खान की बॉन्डिंग बेहद खास है. दोनों की पहली मुलाकात ‘करन अर्जुन’ के सेट पर हुई थी और करन एक्टर की पर्सनैलिटी से बहुत इंप्रेस हुए थे. उन्होंने एक साथ कई क्लासिक्स दी हैं. करन जौहर ने अपने डायरेक्शन की शुरुआत शाहरुख खान की 1998 की क्लासिक फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से की थी. बाद में एक्टर-फिल्म मेकर की इस जोड़ी ने कभी खुशी कभी गम… (2001), कभी अलविदा ना कहना (2006) और माई नेम इज खान (2011) जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं.

आज करण जौहर 1740 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ बॉलीवुड के सबसे अमीर फिल्म मेकर्स में से एक हैं. बताया जाता है कि करन जौहर हर फिल्म के 10-15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. उन्होंने शेरशाह, राज़ी और कई दूसरी फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *