रानी मुखर्जी को स्टार बनाने वाली इस फिल्म के लिए वो नहीं थी पहली पसंद, इन 7 हीरोइनों के इंकार के बाद बदली एक्ट्रेस की किस्मत

हम बात कर रहे हैं फिल्म कुछ कुछ होता है कि जिसमें रानी मुखर्जी को लेने से पहले फिल्म के मेकर करण जौहर ने सात अलग अलग हीरोइनों को अप्रोच किया था. वो सातों एक्ट्रेस अलग अलग कारणों से फिल्म से नहीं जुड़ सकीं और मौका मिला रानी मुखर्जी को.

नई दिल्ली: 

रानी मुखर्जी को करियर में खास पहचान दिलाने और रातों रात सुपर स्टार बनाने वाले रोल के लिए ही वो मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं. हम बात कर रहे हैं फिल्म कुछ कुछ होता है कि जिसमें रानी मुखर्जी को लेने से पहले फिल्म के मेकर करण जौहर ने सात अलग-अलग हीरोइनों को अप्रोच किया था. वो सातों एक्ट्रेस अलग अलग कारणों से फिल्म से नहीं जुड़ सकीं और मौका मिला रानी मुखर्जी को. आपको बताते हैं कौन कौन सी थीं वो एक्ट्रेस जिनके हाथ से फिसला ये मौका.

ट्विंकल खन्ना

करण जौहर ने अपनी बचपन की दोस्त ट्विंकल खन्ना को ध्यान में रख कर ही टीना नाम का किरदार तैयार किया था. लेकिन टविंकल को लगा कि टीना का रोल कमजोर है और उन्होंने इंकार कर दिया.

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय को टीना का किरदार पसंद आया था. लेकिन डेट्स की दिक्कत थी. वो उस वक्त जींस की शूटिंग में व्यस्त थीं और करण जौहर इंतजार नहीं करना चाहते थे.

शिल्पा शेट्टी

बाजीगर के बाद करण जौहर फिर शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी को लेकर बज क्रिएट करना चाहते थे. लेकिन शिल्पा शेट्टी फिर ऐसा रोल नहीं करना चाहती थीं जिसकी मौत आधी फिल्म में ही हो जाए. इसलिए वो तैयार नहीं हुईं.

करिश्मा कपूर

दिल तो पागल है के बाद करिश्मा कपूर को भी शाहरुख खान के साथ रिपीट करने के बारे में सोचा गया. लेकिन रोल की इंपोर्टेंस को देखते हुए करिश्मा कपूर ने भी इंकार कर दिया.

रवीना टंडन

रवीना टंडन भी कम लेंथ के इस रोल के लिए तैयार नहीं हुईँ.

उर्मिला मातोंडकर

उन दिनों साउथ की फिल्मों में जगह बनाने की कोशिश में जुटी उर्मिला मातोंडकर भी फिल्म के लिए समय निकालने में इंटरेस्टेड नहीं थीं.

तब्बू

तब्बू उन दिनों संजीदा रोल के लिए जानी जाती थीं. अपनी इमेज के चलते उन्हें ये सिजलिंग रोल ठुकराना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *