अमिताभ बच्चन क्या खाकर रहते हैं इतने ऐक्टिव, आप भी जानें 80 साल में फिटनेस का राज

Amitabh Bachchan Diet: अमिताभ बच्चन कई बीमारियों के बाद भी 80 साल की उम्र में काफी ऐक्टिव हैं। वह अपनी डायट और फिटनेस का खास खयाल रखते हैं। यहां जानें दिनभर में क्या खाते-पीते हैं बिग बी।

अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 80 साल के हो जाएंगे। फिल्म इंडस्ट्री में वह करीब 40 से ज्यादा साल से काम कर रहे हैं। अभी भी उनकी बैक-टु-बैक फिल्में आ रही हैं। वह ऐड फिल्म्स करने के साथ कौन बनेगा करोड़पति भी होस्ट कर रहे हैं। इस उम्र में भी वह कई यंग ऐक्टर्स से ज्यादा काम कर रहे और ऐक्टिव हैं। अमिताभ बच्चन अनुशासित जिंदगी जीते हैं। वह अपनी डायट और फिटनेस का भी काफी ध्यान रखते हैं। यहां जानते हैं कैसा है उनका रूटीन।

नहीं पीते सिगरेट और शराब

अमिताभ बच्चन को कई बड़ी बीमारियां हो चुकी हैं जिनमें टीबी और लिवर सिरोसिस भी शामिल हैं। वह बता चुके हैं कि उनका 75 फीसदी लिवर डैमेज हो चुका है। वह कोरोना को मात भी दे चुके हैं। बिग बी को मायस्थेनिया ग्रेविस ऑटो इम्यून डिसीज भी है। इन हेल्थ कंडिशंस को मैनेज करने के लिए वह काफी अलर्ट रहते हैं। अमिताभ बच्चन सिगरेट और शराब नहीं पीते। कई साल पहले वह नॉन-वेज खाना भी छोड़ चुके हैं। वह सादा खाना खाते हैं और वर्कआउट मिस नहीं करते।

लेते हैं आंवले का जूस और तुलसी

बिग बी योग, प्राणायाम करते और देसी चीजें खाते हैं। वह अपने ब्लॉग में बता चुके हैं कि उनका दिन वर्कआउट से शुरू होता है। जिम के बाद वह खजूर, सेब और केले जैसे फ्रूट्स खाते हैं। अमिताभ बच्चन नाश्ते में कभी दलिया तो कभी अंडा भुर्जी, दूध, प्रोटीन ड्रिंक और बादाम खाते हैं। इसके बाद दवाएं, आंवले का जूस, खजूर, तुलसी की पत्तियां और नारियल पानी पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *