यूपी में होगी विश्वस्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग, CM योगी ने कहा- मोटो जीपी आयोजन को मिलेगी पूरी मदद

दुनिया के तीसरे सबसे मशहूर गेम विश्व स्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग मोटो जीपी का भव्य आयोजन देश में और वह उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर नोएडा में होगा। सीएम योगी ने कहा आयोजन के लिए हर तरह की मदद दी जाएगी।

दुनिया के तीसरे सबसे मशहूर गेम विश्व स्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग मोटो जीपी का भव्य आयोजन देश में और वह भी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर नोएडा में होगा। जिसको लेकर आज दुनिया भर में मोटरसाइकिल की रेस कराने वाली स्पेनिश कम्पनी डोर्ना के चेयरमैन कार्मेलो एजपेलेटा लखनऊ पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा इस आयोजन के लिए हर तरह की मदद की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने स्पेनिश कम्पनी डोर्ना के चेयरमैन कार्मेलो एजपेलेटा से मुलाकात कर जानना चाहा कि सफल और भव्य बनाने के लिए क्या-क्या मदद की जा सकती है। जिस पर बताया गया कि बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय सर्किट का जो ट्रैक है उसे थोड़ा और फेस स्लिप करने की जरूरत है। साथ ही सिक्योरिटी और कस्टम लेवल पर मदद की बात की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोटो जीपी के आयोजन को लेकर हर तरह की मदद की जाएगी। सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। पूरा सहयोग किया जाएगा । यही नहीं, पूरी गर्मजोशी के साथ खिलाड़ियों का और मोटो जीपी के आयोजकों का स्वागत किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही ट्रैक का अपडेट लेकर बताया जाएगा।

कार्मेलों ने औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी से उत्तर प्रदेश में मोटर साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता मोटो जीपी का आयोजन कराने पर चर्चा की। कार्मेलो एजपेलेटा ने नन्दी से कहा कि मोटो जीपी जैसे विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स गेम का नोएडा में भव्य आयोजन होने पर देश को एक नई पहचान मिलेगी।

इस मायने में खास है यह आयोजन 
दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्पोर्ट्स में पहला स्थान ओलम्पिक गेम का, दूसरा स्थान फीफा वर्ल्ड कप का है तो वहीं तीसरा स्थान मोटो जीपी का है। जिसके प्रशंसकों की संख्या पूरे विश्व में करोड़ों में है। भारत दो पहिया वाहनों का जहां सबसे बड़ा उत्पादक है, वहीं सब बड़ा उपभोक्ता भी है। ऐसे में भारत में पहली बार मोटो जीपी रेस का आयोजन एक स्वर्णिम अवसर होगा।

आजादी के अमृत महोत्सव पर देश को मोटो जीपी के भव्य आयोजन का उपहार दिया जाएगा। जिसके आयोजन से भारत के जीडीपी में वृद्धि की सम्भावना है। यही नहीं इस आयोजन को लेकर 30 से 50 हजार लोगों को नौकरियां भी मिलेंगी। मोटो जीपी का आयोजन एक सप्ताह का होता है, जिसमें  चार दिन तैयारी चलती है, वहीं तीन दिन रेस होती है। इस दौरान विधायक डा. नीरज बोरा, फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स के डायरेक्टर संदेश जाजू भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *