‘भारत जोड़ो यात्रा’ का उद्देश्य लोकतंत्र को बनाए रखना, CM भूपेश बघेल बोले- भाजपा को प्रजातंत्र पर विश्वास नहीं

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा लगातार लोकतंत्र का अपमान कर रही है। केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का उद्देश्य लोकतंत्र को बनाए रखना है।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार लोकतंत्र का अपमान कर रही है। केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का उद्देश्य लोकतंत्र को बनाए रखना और इसे मजबूत करना है। भाजपा लोकतंत्र का चीरहरण कर रही है। धनबल से खरीद-फरोख्त किया जा रहा है। भाजपा को प्रजातंत्र पर विश्वास नहीं है। भाजपा का ऐसा कार्य लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। इन्हीं सब परिस्थितियों को लेकर हमारे नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भारी उत्साह है।

छत्तीसगढ़ की 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मात्रात्मक त्रुटि को लेकर आदिवासियों को परेशान होना पड़ रहा था। छत्तीसगढ़ में 15 सालों तक भाजपा की सरकार रही। रमन सरकार के कार्यकाल में मात्रात्मक त्रुटि रही है। छत्तीसगढ़ और केंद्र में दोनों जगहों पर भाजपा की सरकार थी, तब क्यों नहीं करवा पाए। बघेल ने कहा कि 12 जातियों को मात्रात्मक त्रुटि के कारण बहुत सारी दिक्कतें होती थी। बच्चों के जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे थे। योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था। हमने नीति आयोग की बैठक में मांग रखी थी।

‘केंद्र सरकार के एजेंडे सेवा है ही नहीं’
रायगढ़ जिले में भेंट-मुलाकात करके रायपुर लौटे सीएम भूपेश बघेल ने ट्रेनों को लगातार कैंसिल करने पर कहा कि केंद्र सरकार के एजेंडे में सेवा है ही नहीं। लगातार ट्रेनों को बंद कर रहे हैं। जनता की परेशानियों से इनको कोई मतलब नहीं है। कोयला ढो रहे हैं, जिससे केंद्र को फायदा हो रहा है, लेकिन इन्हें जनता की परेशानी से कोई लेना देना नहीं है। कुछ समय बाद ट्रेन को भी बेच देंगे। सार्वजनिक उपक्रमों को बेच ही रहे हैं। कोयला भी महंगा कर दिया है। बिजली भी महंगी हो गई है। केंद्र सरकार की नीतियों से आम जनता हलाकान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *