शिक्षक सहित 3 लोग खारुन नदी में डूबे, एनीकट पार करते समय हुआ हादसा, तलाश में जुटी गोताखोरों की टीम

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे धरसीवां इलाके में एक शिक्षक सहित उनके परिवार के 2 लोग खारून नदी में डूब गए। मुर्रा गांव के पास खारुन नदी पर बने एनीकट को पार करते समय यह हादसा हुआ है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे धरसीवां इलाके में एक शिक्षक सहित 3 लोग खारुन नदी में डूब गए। मुर्रा गांव के पास खारुन नदी पर बने एनीकट को पार करते समय यह हादसा हुआ है। घटना के वक्त आस-पास कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने इस हादसे को देखा है। सूचना पर धरसीवां थाना की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। गोताखोरों को नदी में उतारा गया है। पिछले 5 घंटों से नदी में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। घटना की सूचना के बाद बड़ी संख्या में नदी किनारे ग्रामीण पहुंच गए।

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की दोपहर को धरसींवा इलाके के रहने वाले लखनलाल बंजारे (58 वर्ष) अपने बड़े भाई के बेटे शेखर बंजारे (28 वर्ष) और अपने नाती हरजीत भारती (15 वर्ष) के साथ मुर्रा गांव के पास खारुन नदी पर बने एनीकट को पार कर रहे थे। एनीकट के ऊपर से पानी बह रहा है। नदी पार करने के दौरान फिसलकर तीनों नदी में गिर गए। नदी पर कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने इस हादसे को देखा है। घटना के बाद कुछ ग्रामीण नदी में भी कूदे, लेकिन घंटों बाद भी तीनों नहीं मिले। दोपहर बाद पुनः गोताखोर की टीम को नदी में उतारा गया है।

सिंचाई विभाग के अफसर जिम्मेदार
जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव ने कहा कि ग्राम मुर्रा का एनीकट सिंचाई विभाग की लापहरवाही के कारण लगातार घटनाओं के लिए प्रसिद्ध हो रहा है। पहले भी एनीकट पर कई हादसे हो चुके हैं। मुर्रा से ढाबा गांव आने-जाने ग्रामीण इस पुल का उपयोग करते हैं। एनीकट के सभी गेट जाम होने की वजह से बंद हैं, जिसके कारण एनीकट में ऊपर से पानी बह रहा है। जान जोखिम में डालकर लोग नदी पार भी कर रहे है। प्रशासन द्वारा यहां कोई नोटिस बोर्ड नहीं लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *