रिकी पोंटिंग ने T20I क्रिकेट में वर्ल्ड के 5 बेस्ट खिलाड़ियों का किया चयन, इन दो भारतीयों को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टॉप 5 खिलाड़ियों का चयन किया है। इन टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टॉप 5 खिलाड़ियों का चयन किया है। तीन बार के वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन ने इन टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में दो भारतीयों को भी शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान, इंग्लैंड और अफगानिस्तान से एक-एक खिलाड़ियों काे जगह दी है। पोंटिंग ने मौजूदा समय में जिन दो भारतीय खिलाड़ियों को अपनी टॉप 5 लिस्ट में जगह दी है, उनमें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

बुमराह चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर चल रहे हैं जबकि पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप चरण मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि सुपर 4 मैच में पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ खाता खोले बिना आउट हो गए।

पोंटिंग ने टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को पहले नंबर पर रखा है। राशिद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। उनके नाम अभी 69 मैचों में 116 विकेट दर्ज हैं। इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चुना है, जोकि इस समय टी20आई रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं।

इसके अलावा भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या तीसरे और इंग्लैंड के लिमिटेड ओवरों के कप्तान जोस बटलर को चौथे नंबर पर रखा है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पोंटिंग की लिस्ट में पांचवें नंबर पर जगह बनाने में सफल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *