कांग्रेस का यूट्यूब चैनल हटाया गया, पार्टी बोली- कारण का पता लगा रहे हैं

उन कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है जिसके चलते कांग्रेस का यूट्यूब चैनल हटाया गया है। पार्टी ने कहा है कि वह इसकी जांच कर रही है कि यह तकनीकी कारण से हुआ या फिर हैकिंग की वजह से हुआ है।

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि उसका यूट्यूब चैनल ‘डाउन’ हो गया है। हालांकि उन कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है जिसके चलते कांग्रेस का यूट्यूब चैनल हटाया गया है। पार्टी ने कहा है कि वह इसकी जांच कर रही है कि यह तकनीकी कारण से हुआ या फिर हैकिंग की वजह से हुआ है।

पार्टी की सोशल मीडिया टीम ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस का यूट्यूब चैनल किसी वजह से डाउन है। हम गूगल और यूट्यूब की टीम से त्वरित कार्यवाही के बारे में बात कर रहे हैं।’’ उसने कहा, ‘‘यह किसी तकनीकी कारण या हैकिंग की वजह से हुआ है, इसकी तहकीकात की जा रही है। हम जल्द वापस यूट्यूब पर आएंगे।’’

सरकार ने इसी महीने देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गलत सूचना फैलाने और ‘‘फर्जी एवं सनसनीखेज थंबनेल’ का कथित इस्तेमाल करने के मामले में पाकिस्तान से संचालित एक चैनल समेत आठ यूट्यूब चैनल को ब्लॉक (अवरुद्ध) करने का आदेश दिया था। थंबनेल वे तस्वीरें या सामग्री होती हैं, जिसके जरिए वीडियो में दिखाई जाने वाली विषय वस्तु की संक्षिप्त जानकारी आकर्षक तरीके से पेश की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *