भाजपा नेता प्रीतम लोधी को आलाकमान ने किया निष्काषित, ब्राह्मणों पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

प्रीतम लोधी को निष्कासित कर दिया है। प्रीतम लोधी  बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता निष्कासित हो गई है। ब्राह्मण समाज की नाराजगी को देखते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने फैसला लिया है।

ब्राह्मण समाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी वाले मामले को लेकर बीजेपी ने उमा भारती समर्थक बीजेपी के सीनियर नेता प्रीतम लोधी को निष्कासित कर दिया है। प्रीतम लोधी की बीजेपी से प्राथमिक सदस्यता निष्कासित हो गई है। ब्राह्मण समाज की नाराजगी को देखते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने फैसला लिया है।

 दरअसल भाजपा नेता प्रीतम लोधी को लेकर पार्टी की नाराजगी और एफआईआर दर्ज होने के बाद वे बैकफुट पर आ गए थे। प्रीतम लोधी ने ब्राह्मण समाज से लिखित में माफी मांगी। प्रीतम लोधी ने लिखित में माफी मांगते हुए कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया।

उन्होंने कहा था कि मीडिया में ब्राह्मण समाज के बारे में जो मेरी बातें दिखाई गई हैं वो बातें मैंने बोली हैं यह मैं स्वीकार करता हूं। स्वयं ब्राह्मण समाज एवं सभी समाजों का आदर करता हूं किंतु मुझसे अज्ञानतावश यह भूल हो गई है तथा मविरोधी पक्ष ने मेरे बयान के टुकड़े-टुकड़े जोडकर ऐसा बना दिया है कि उससे ब्राह्मण समाज को निश्चित रूप से ठेस लगी होगी।

इधर मामले को लेकर प्रीतम लोधी को भाजपा कार्यालय तलब किया है। शुक्रवार को प्रीतम लोधी राजधानी भोपाल स्थित पार्टी के कार्यालय पहुंचे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी फटकार लगाई। वहीं कथावाचकों और बाबाओं को लेकर विवादास्पद बयान देने के बाद गुरुवार को सर्व ब्राम्हण महासभा के मंडल अध्यक्ष प्रवीण मिश्रा की शिकायत पर प्रीतम लोधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई थी।

दरअसल प्रीतम सिंह लोधी ने ब्राह्मणों को लेकर कहा था कि आपको नौ दिन रोजाना सात-आठ घंटे तक पागल बनाते हैं। यह सबसे ज्यादा दान की बात करते है। कहते हैं कि अगर तुम दान दोगे तो भगवान तुमको देगा, पूरा गांव दोगे तो और ज्यादा देगा।

उन्होंने आगे कहा था कि नौ दिन तक यह ब्राह्मण पूरे गांव से सामान-दक्षिणा लेता और नौ दिन बाद रफूचक्कर हो जाता है। यह नौ दिन तक ब्राह्मण आपकप उल्लू बनाने है और बातें करने के आपसे 25 से 50 हजार रुपये भी लेता है। उन्होंने मंच से यहां तक भी कहा था ब्राह्मण यह देख लेता है कि सुंदर महिलाएं कौन-कौन से घर की हैं। इसके बाद घर के लोगों के नाम माइक से ले ले कर उन्हें इतना फुला देता है और कहता है कि आज शाम का भोजन आपके यहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *