कार-बस की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत, रायपुर-जगदलपुर NH-30 पर हुआ हादसा, बेलगाम रफ्तार बनी वजह

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। रायपुर-जगदलपुर NH-30 में शुक्रवार को तड़के सुबह यात्री बस और कार में टक्कर हुई है। 4 युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। रायपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में शुक्रवार को तड़के सुबह यात्री बस और कार में टक्कर हुई है। 4 युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं एक युवक की मौत अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि 2 युवकों के शव वाहन में फंस गए थे। गैस कटर से कार की बॉडी को काटकर 4 घंटे में शवों को बाहर निकाला गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जगदलपुर सिटी एसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि घटना सुबह लगभग 3.30 पर जगदलपुर से रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मेटावाड़ा के पास हुआ है। देर रात वाहन क्रमांक CG 17 KW 6490 में 5 युवक सवार होकर रायपुर की ओर निकले थे। इसी दौरान रायपुर से जगदलपुर आ रही पायल ट्रैव्हल्स की बस ने गलत दिशा में आकर कार को अपनी चपेट में ले लिया। कार-बस की भिड़ंत में 4 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते दम तोड़ दिया। दो युवकों के शव कार में फंसी थी, जिन्हें 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कार को गैस कटर से काटकर बाहर निकाला गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बस में सवार थे 35 यात्री, सभी सुरक्षित
सिटी एसपी ने बताया कि घटना के बाद बस का चालक मौके से फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने 5 घंटे घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया। मृतकों की पहचान दिनेश सेठिया, गौतम गाइन (मारकेल), सचिन सेठिया (नगरनार), अभिषेक सेठिया (जगदलपुर), शाकिब खान (छिंदगढ़ जिला सुकमा) निवासी के तौर पर हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया। पुलिस के अनुसार बस में 35 की संख्या में यात्री सवार थे, जिन्हें कोई चोट नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेलगाम यात्री बसों ने ली कइयों की जान
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बस्तर के लिए प्रतिदिन लगभग सौ से अधिक बसें संचालित हैं। बसों की संख्या अधिक होने की वजह से 2 बसों के बीच समय का अंतर काफी कम होता है। निर्धारित समय पर पहुंचने और ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को बैठाने के चक्कर में बसों की रफ्तार काफी ज्यादा होती है। रायपुर से जगदलपुर आने-जाने के दौरान लगातार दुर्घटना हो रही है। बीते दिनों कोंडागांव जिला मुख्यालय में 2 बस में ओवरटेक करते हुए एक राहगीर को कुचल दिया था। कई घटनाएं होने के बावजूद भी परिवहन विभाग द्वारा इन बसों पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *