हिंदू देवताओं को कही ‘गंदी बात’, शहडोल में बवाल; उपद्रवियों ने आरोपी के घर मचाई तोड़फोड़, 60 लोगों पर केस

बैदुल कादिर नामक व्यक्ति के फेसबुक आईडी से हिदू देवी-देवताओं के बारे में गंदे शब्दों का प्रयोग करते हुए एक विवादित पोस्ट किया था। इस पोस्ट को देखने के बाद हिन्दू संगठन सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने लगे

शहडोल के धनपुरी नगर में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब एक धर्म विशेष के व्यक्ति ने हिन्दू देवी- देवताओं के बारे में फेसबुक पर विवादित व आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया। जिसके बाद कई हिन्दू संगठन व कुछ स्थानीय लोगो ने आरोपी के गिरफ्तारी के लिए रीवा-अमरकंटक स्टेट हाइवे जाम कर दिया। करीब दो घंटे तक सड़क जाम रहा।

हालांकि, पुलिस ने विवादित पोस्ट करने वाले कथित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। बावजूद इसके, कुछ उपद्रवी आरोपी के घर पहुंच गए और उनके घर में तोड़फोड़ किया। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने खड़ी फसल को भी नुकसान पहुंचाया। इस मामले में पुलिस ने 12 नामजद लोगो सहित 60 से अधिक अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि कथित बैदुल कादिर नामक व्यक्ति के फेसबुक आईडी से हिदू देवी-देवताओं के बारे में गंदे शब्दों का प्रयोग करते हुए एक विवादित पोस्ट किया था। इस पोस्ट को देखने के बाद हिन्दू संगठन के लोगो ने रीवा अमरकंटक स्टेट हाइवे मुख्य मार्ग को धनपुरी आजाद चौक के पास जाम कर कई घण्टों तक विरोध प्रदर्शन किया। लोगों के इस विरोध प्रदर्शन को क्षेत्रीय विधायक मनीषा सिह सहित अन्य भाजपा व कांग्रेस के नेता समर्थन करने पहुंचे थे।

इस दौरान पुलिस ने कथित बैदुल कादिर नामक व्यक्ति के खिलाफ धारा 153A, 296A, 66A के तहत मामला कायम कर गिरफ्तार कर लिया था।  बाबजूद इसके उपद्रवियों ने आरोपी के घर पहुंच तोड़फोड़ कर गृहस्थी का पूरा सामान क्षतिग्रस्त कर दिया।

इस मामले में पुलिस ने 12 नामजद लोगो सहित 60 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147,149 और 452 मामला दर्ज कर लिया है। वही पुलिस ने हालात को देखते हुए धनपुरी ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *