एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर को मिली कप्तानी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने एशिया कप 2022 के लिए मंगलवार को 17-सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी टीम की अगुवाई करेंगे। टीम को अपना पहला मैच 27 अगस्त को श्रीलंका से खेलना है

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने एशिया कप 2022 के लिए मंगलवार को 17-सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इस टीम की अगुवाई स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी करेंगे। एसीबी ने जहां नबी को टीम की कप्तानी सौंपी है तो वहीं अनुभवी बल्लेबाज समीउल्लाह शिनवारी को भी टीम में मौका दिया है। शिनवारी ने अफगानिस्तान के लिए मार्च 2020 में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबले में अपना आखिरी मैच खेला था। उन्हें शरफुद्दीन अशरफ के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद नबी की टीम एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ 27 अगस्त को होने वाले मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकज़ई ने टीम चयन के बारे में कहा, “एशिया कप हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और हमने इसके लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने हैं। समीउल्लाह शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। वह अच्छी फॉर्म में हैं और इब्राहीम ज़ादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ियों से सजी बल्लेबाजी को अधिक रफ्तार दे सकते हैं।”

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान की टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, नूर अहमद, नजीबुल्ला जादरान, नूर अहमद रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी।

रिजर्व खिलाड़ी: निजात मसूद, कैस अहमद, शराफुद्दीन अशरफ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *