CWG 2022: सिल्वर मेडल की बधाई के साथ BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लगाई भारतीय महिला टीम की ‘क्लास’ भी!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के गोल्ड मेडल मैच में हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने जीता हुआ मैच गंवाया, जिसके बाद सौरव गांगुली ने यह ट्वीट किया।

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मेडल का रंग सुनहरा हो सकता था, लेकिन अपनी गलतियों की वजह से टीम इंडिया को चमकती हुई चांदी से ही संतोष करना पड़ा। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 महिला क्रिकेट को इस बार शामिल किया गया था, जिसमें टीम इंडिया को गोल्ड मेडल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 161 रन बनाए थे और 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 14.2 ओवर में दो विकेट पर 118 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद विकेटों की ऐसी पतझड़ शुरू हुई कि पूरी टीम 152 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को सिल्वर मेडल के लिए बधाई तो दी, लेकिन उनके ट्वीट में हार की टीस भी साफ नजर आई।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली ने ट्विटर पर लिखा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर मेडल के लिए बधाई… लेकिन वह स्वदेश निराश लौटेंगी, क्योंकि यह मैच पूरी तरह से उनका था।’ 162 रनों के लक्ष्य का सामना करते हुए भारत ने 2.4 ओवर में 22 रनों तक स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा दोनों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिगुएज ने मिलकर स्कोर को 118 रनों तक पहुंचाया। जेमिमा मेगन शूट की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुईं।

इसके बाद भारत ने लगातार विकेट पर विकेट गंवाए। हरमनप्रीत कौर भी दबाव में गैरजरूरी शॉट खेलकर आउट हुईं। भारतीय महिला टीम ने इस मैच में जबर्दस्त गेंदबाजी और फील्डिंग की, लेकिन बैटर्स ने जिस तरह से आखिरी ओवरों में हथियार डाले, वह देखना दुखद था। भारत और ऑस्ट्रेलिया में जो सबसे बड़ा फर्क नजर आया, वह दबाव झेलने का था। ऑस्ट्रेलिया मैच में पिछड़ने के बावजूद आखिरी दम तक लड़ी और फिर जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *