CWG 2022 में एक मुकाबला तक नहीं जीत पाई पाकिस्तान की महिला टीम, ऑस्ट्रेलिया पहुंची सेमीफाइनल में

CWG 2022 में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम एक मुकाबला तक नहीं जीत पाई। लगातार तीन मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में पहुंच गई।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को लगातार तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस तरह बिस्माह मारूफ की कप्तानी वाली पाकिस्तान की वुमेंस क्रिकेट टीम बर्मिंघम से खाली हाथ लौटेगी। पाकिस्तान की टीम को पहले मैच में बारबाडोस, दूसरे मैच में भारत और तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम एक भी मैच में जीत के करीब नजर नहीं आई।

उधर, लगातार तीसरा मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम आधिकारिक रूप से कॉमनवेल्थ गेम्स वुमेंस क्रिकेट कंप्टीशन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ग्रुप ए से एक और टीम सेमीफाइनल में जाएगी, लेकिन ये तय होगा भारत और बारबाडोस की टीम के बीच होने वाले मुकाबले से। भारत बनाम बारबाडोस मैच में जो टीम जीतेगी, वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम का सफर टूर्नामेंट से समाप्त हो जाएगा।

फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर कुल 160 रन बनाए। 78 रन ताहिला मैक्ग्रा ने बनाए, जबकि 70 रन की पारी बेथ मूनी ने खेली। पाकिस्तान के लिए 35 रन फातिमा सना ने बनाए, जबकि 23-23 रन की पारी बिस्माह मारूफ और ओमाइमा सोहेल ने खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *