“हमें पता था कि क्या..” ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान

SuryaKumar Yadav Big Statement: सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 2 विकेट से हराकर जीत के साथ सीरीज का आगाज किया है.

SuryaKumar Yadav Big Statement: सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 2 विकेट से हराकर जीत के साथ सीरीज का आगाज किया है.आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज हो रही है. इस सीरीज के दौरान चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभाल रहे हैं. उनकी अगुवाई में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 2 विकेट से हराकर जीत के साथ सीरीज का आगाज किया है. इस सीरीज के साथ ही भारत ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरु कर दी हैं.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में जीत के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि लड़कों ने जिस तरह प्रदर्शन किया, वो उससे खुश है. सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा,”लड़कों ने जिस तरह से खेला उससे बहुत खुश हूं. उनकी ऊर्जा से बहुत खुश हूं, हम दबाव में थे लेकिन जिस तरह से सभी ने प्रदर्शन किया वह अद्भुत था.”

वहीं जब उनसे कप्तानी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,”यह एक गर्व का क्षण है, बहुत गर्व का क्षण है, जब भी आप खेलते हैं, आप भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचते हैं लेकिन यहां आना और भारत की कप्तानी करना एक बड़ा क्षण है.”

वहीं टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले पर उन्होंने कहा,”सोचा था कि थोड़ी ओस होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यह कोई बड़ा मैदान नहीं है और मुझे पता था कि बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा. सोचा था कि उन्हें 230-235 रन मिल सकते हैं लेकिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. बस आनंद लें और खुद को अभिव्यक्त करें. हम फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई बार ऐसी स्थितियों में रहे हैं, बस ईशान से कहा कि वह खुद का आनंद लें. हमें पता था कि क्या होने वाला है. मैंने कप्तानी का भार ड्रेसिंग रूम में छोड़ कर आया था.”

सूर्यकुमार यादव ने कहा,”मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेने की कोशिश करता हूं.’ माहौल अद्भुत था, दर्शकों का धन्यवाद. यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि लड़कों ने किस तरह धैर्य बनाये रखा. रिंकू को देखकर बहुत अच्छा लगा, स्थिति उसके लिए विशेष रूप से तैयार की गई थी. वह शांत और संयमित था, उसने मुझे थोड़ा शांत किया. 16वें ओवर के बाद उन्हें इस स्कोर तक सीमित रखना गेंदबाजों की अविश्वसनीय उपलब्धि है.”

बात अगर मैच की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद जोश इंग्लिश के शतक के दम पर 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारत ने सूर्यकुमार यादव की 80 रनों की पारी और ईशान किशन की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर आसानी से मैच अपने नाम किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *