CWG 2022: न्यूजीलैंड वुमेंस क्रिकेट टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, मेजबान इंग्लैंड की टीम रही खाली हाथ

CWG 2022: इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन हो रहा है, लेकिन इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के हाथ एक भी पदक नहीं लग सका। कांस्य पदक के मैच में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड से हार मिली।

इंग्लैंड वुमेंस क्रिकेट टीम अपनी मेजबानी में कॉमनवेल्थ गेम्स में खेली, लेकिन टीम के हाथ सोना-चांदी तो छोड़िए, कांस्य भी नहीं लगा। रविवार को बर्मिंघम में खेले गए कांस्य पदक के मैच में मेजबान इंग्लिश टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं, न्यूजीलैंड वुमेंस क्रिकेट टीम ने पहली बार में ही ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमा लिया। वहीं, गोल्ड और सिल्वर मेडल के लिए लड़ाई अब भारत और ऑस्ट्रेलिया में होनी है।

ब्रॉन्ज मेडल मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम की कप्तान नेट स्कीवर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 110 रन बना सकी। इंग्लैंड के लिए 27 रन कप्तान नेट स्कीवर ने बनाए, जबकि 26 रन एमी जोन्स ने बनाए। 18 रन सोफी एक्लेस्टोन के बल्ले से निकले। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

न्यूजीलैंड की तरफ से 3 विकेट हीली जेनसेन को मिले, जबकि 2-2 सफलताएं फ्रान जोनस और कप्तान सोफी डिवाइन को मिलीं। वहीं, जब टीम 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत मिली। पहला विकेट 54 रन के कुल स्कोर पर गिरा, जब 20 रन बनाकर सूजी बेट्स आउट हुईं। जल्द ही दूसरा झटका जॉर्जिया प्लिमर के रूप में गिरा, जो 4 रन बनाकर फ्रेया केम्प का शिकार बनीं। इसके बाद कीवी टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया।

कप्तान सोफी डिवाइन 51 रन बनाकर नाबाद लौटीं, जबकि 21 रन एमलिया केर ने बनाए। न्यूजीलैंड की टीम ने ये लक्ष्य 11.5 ओवर में 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया था और मेजबान टीम ही पदक की रेस से बाहर हो गई। फाइनल मैच भी आज होना है, जहां जीतने वाली टीम गोल्ड मेडल अपने नाम करेगी, जबकि हारने वाली टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *