जांजगीर-चांपा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 3 गंभीर अस्पताल में भर्ती, 23 भेंड भी मरीं

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने की लगातार घटनाएं हो रही है। शनिवार को जांजगीर-चांपा जिले में आकाशीय बिजली (गाज) गिरने की घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं 23 भेंड़ भी गाज की चपेट में आ गईं।

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने की लगातार घटनाएं हो रही है। शनिवार को जांजगीर-चांपा जिले में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली (गाज) गिरने की घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल 2 महिलाओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पामगढ़ क्षेत्र में पेड़ के नीचे खड़ीं 23 भेड़ भी गाज की चपेट में आने से मारी गई हैं, जबकि चरवाहा बाल-बाल बच गया। किसान ने पामगढ़ थाने जाकर भेड़ों के मौत की सूचना दी और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 5 लोगों की मौत से परिवार में मातम पसरा है।

मिली जानकारी के मुताबिक जांजगीर-चांपा जिले के सिवनी गांव में खेत में काम कर रहे एक ही परिवार के लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। विजय कुमार राठौर (45 वर्ष) की मौत हो गई। उसकी पत्नी धनेश्वरी राठौर (38 वर्ष) और मां श्याम कुमारी राठौर (55 वर्ष) गंभीर रूप से झुलस गईं। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं देवकिरारी गांव में श्याम कुमारी यादव (18 वर्ष) और अनिल यादव (35 वर्ष) की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है। सभी खेत में काम कर रहे थे। चोरभट्ठी गांव में दिलीप कुमार (55 वर्ष) की मौत खेत से लौटते वक्त हुई है। अकलतरा क्षेत्र के मुधवा गांव निवासी महेश राम डोंगरे (55 वर्ष) की मौत गाज की चपेट में आने से हो गई। वह अपने बेटा, भतीजा और भाई के साथ खेत में काम कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *