पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिवादन की अनदेखी की? जानें क्या है आप नेता संजय सिंह के वीडियो की सच्चाई

आप नेता संजय सिंह ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की एक वीडियो शेयर की है। जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति के अपमान का दावा किया है। ट्विटर ने इसे भ्रामक बताया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें उन्होंने पीएम द्वारा राष्ट्रपति के अपमान का दावा किया है। इसे ट्विटर यूजर्स ने भ्रामक करार दिया है। ट्विटर ने आप नेता के पोस्ट को ‘संदर्भ से बाहर प्रस्तुत’ के तौर पर चिह्नित किया है। संजय सिंह के वीडियो को देखने के बाद कई लोग पीएम मोदी की आलोचना करने लगे थे।

ओरिजनल वीडियो में पीएम को राष्ट्रपति का अभिवादन करसंसद हॉते और उनकी तरफ देखते हुए देखा जा सकता है। वहीं, क्रॉप किए गए वीडियो में उस हिस्से को हटा दिया गया है। यह घटना संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति कोविंद को विदाई देने के लिए आयोजित समारोह की है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद का अभिवादन किया था, जो कि संसद के पूरे वीडियो में देखा जा सकता है। संजय सिंह द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो इसके विपरीत है।

आपका इरादा क्या है

पूनावाला ने पूछा, ‘संजय सिंह ने आज एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि निवर्तमान राष्ट्रपति का अपमान किया गया है। इससे बड़ा दुर्भाग्य और कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने एक एडिट की हुई क्लिप पोस्ट की और प्रधानमंत्री पर ऐसे आयोजन को लेकर आरोप लगाए, जिसपर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। यह क्लिप एडिट की हुई है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति कोविंद का अभिवादन किया थी जिसे कि पूरे वीडियो में देखा जा सकता है। सार्वजनिक तौर पर ऐसी तस्वीरें हैं जिनमें पीएम मोदी को राष्ट्रपति का अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है। फिर भी ऐसा आरोप लगाया गया। आपका इरादा क्या है?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *