वेस्टइंडीज दौरे से विराट कोहली को आराम देने पर कपिल देव ने चयनकर्ताओं पर बोला हमला, पढ़िए इस बार क्या कहा?

कोहली, ग्रोइन की चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। हालांकि लॉर्ड्स में दूसरे वनडे में उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई, जहां उन्होंने 16 रनों का योगदान दिया।

भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव ने हाल में कहा था कि अगर आर अश्विन को टेस्ट मैचों से बाहर किया जा सकता है, तो विराट कोहली को टी20 टीम से क्यों नहीं। कपिल के इस बयान पर कप्तान रोहित शर्मा सहित कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने अपनी राय दी थी। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 18 सदस्यीय टी20 टीम की घोषणा की है, जिसमें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं हैं। बीसीसीआई ने उनकी गैरमौजूदगी को लेकर कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्टों ने बताया गया है कि दोनों सीनियर क्रिकेटरों को आराम दिया गया है। हालांकि अब कपिल देव ने इस पर अपनी अलग राय दी है।

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने एबीपी न्यूज से कहा, ‘मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए। वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है।’

कोहली, ग्रोइन की चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। हालांकि लॉर्ड्स में दूसरे वनडे में उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई, जहां उन्होंने 16 रनों का योगदान दिया और एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

कपिल देव ने कहा, ‘सबसे अहम बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को वापस फॉर्म में कैसे लाया जाए? वह कोई साधारण क्रिकेटर नहीं है। उसे और अभ्यास करना चाहिए और अपनी फॉर्म को वापस पाने के लिए और मैच खेलने चाहिए। मुझे नहीं लगता कि इस दुनिया में कोई भी खिलाड़ी है जो टी20 में कोहली से बड़ा हो लेकिन जब आप अच्छा नहीं कर रहे हों तो चयनकर्ता उनके बारे में फैसला ले सकते हैं। मेरी सोच यह है कि अगर कोई अच्छा नहीं कर रहा है तो उसे आराम दिया जा सकता है या हटाया जा सकता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *