इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया लगा सकती है जीत का शतक, जानिए क्या कैसे होगा संभव

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम अगर दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच को जीत जाती है तो इस देश के खिलाफ भारतीय टीम का एक खास शतक पूरा हो जाएगा। भारत इंग्लैंड के खिलाफ 100 मुकाबले जीतने वाली टीम बन जाएगी।

भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच आज यानी 14 जुलाई को तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इस मैच को अगर भारतीय टीम जीत जाती है तो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। भारतीय टीम एक खास शतक पूरा करने वाली है। हालांकि, इसके लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैचों में से कम से कम एक मैच में जीत दर्ज करनी होगी।

दरअसल, टीम इंडिया के पास इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100वीं जीत हासिल करने का मौका है। भारत ने अब तक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड को 56 मैचों में हराया है, जबकि टेस्ट क्रिकेट में भारत ने इंग्लिश टीम के खिलाफ 31 मुकाबले जीते हैं। वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 22 मुकाबलों में हराया है। इस तरह अब तक भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 99 इंटरनेशनल मैच जीते हैं।

वहीं, इंग्लैंड की टीम 50 टेस्ट, 43 वनडे और 10 टी20 मैच भारत के खिलाफ जीत चुकी है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जीत का शतक पूरा कर लिया है। ऐसे में अब भारतीय टीम की बारी इंग्लैंड के खिलाफ इस उपलब्धि को हासिल करने पर है। भारत के पास इस मुकाम तक पहुंचने के दो मौके हैं, क्योंकि वनडे इंटरनेशनल सीरीज के अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं। पहला मैच भारत ने जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *