लखनऊ में मालकिन को नोंच कर मार डालने वाला खूंखार पिटबुल कुत्ता पकड़ गया, इलाके में फैली थी दहशत

राजधानी लखनऊ में अपनी मालिक को नोंच मार डालने वाला खूंखार पिटबुल कुत्ता (Pitbull Dog)  पकड़ गया। कुत्ते को नगर निगम के अस्पताल में रखा जाएगा। इसके व्यवहार पर नजर रखी जाएगी।

राजधानी लखनऊ में अपनी मालकिन को काटकर मारने वाले अमेरिकन पिटबुल कुत्ते को नगर निगम की टीम ने जब्त कर लिया। इस कुत्ते को पकड़ने के लिए नगर निगम की टीम ने गुरुवार मालिक के घर पहुंची। कुत्ते को अपने कब्जे में ले लिया। कुत्ते को नगर निगम के अस्पताल में रखा जाएगा। इसके व्यवहार पर नजर रखी जाएगी। साथ ही इसकी नसबंदी भी की जाएगी। इसे पालने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। क्योंकि अभी तक निगम को इसका लाइसेंस नहीं मिला है। लिहाजा पालने वालों से जुर्माना भी वसूलेगा जाएगा।

आपको बता दें कि लखनऊ में बुजुर्ग सुशीला को जिस तरह एक पालतू कुत्‍ते ने मौत के घाट उतार दिया उससे बंगाली टोले में हर कोई हैरान है। बुजुर्ग सुशीला जिस पालतू कुत्ते जान लुटाती थीं, बच्चों की तरह ख्याल रखती थीं, रोज उसे टहलाती और खाना देती थीं, उसी ने उन्हें निवाला बना लिया। घटना से हैरान पड़ोसी भी बस यही कहते रहे कि आखिर वह कैसे इतना ख्याल रखने वाली सुशीला पर हमलावर हो गया।

दो से ज्यादा कुत्ते पालने पर लगेगी रोक
नगर निगम कुत्ता पालने वालों के लिए नयी नियमावली बनाने जा रहा है। इसके लागू होने के बाद कोई भी व्यक्ति दो से ज्यादा कुत्ते नहीं पाल सकेगा। अभी शहर में कुत्ते पालने में कोई रोक टोक नहीं है। तमाम लोग कुत्ते पालने की आड़ में ब्रीडिंग सेन्टर चला रहे हैं। नयी नियमावली लागू होने के बाद इस पर अंकुश लग जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *