IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह का कहर, पहले 10 ओवर में 4 विकेट लेकर इस चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में हुए शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल मैदान पर जारी पहले टी20 में जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने मेजबान टीम ने घुटने टेक दिए। पहले 10 ओवर में टीम ने कुल 5 विकेट खोए जिसमें 4 खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाए।

इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के द ओवल मैदान पर जारी पहले टी20 में जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने मेजबान टीम ने घुटने टेक दिए। पहले 10 ओवर में टीम ने कुल 5 विकेट खोए जिसमें चार खिलाड़ी तो खाता भी नहीं खोल पाए। इस दौरान जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन शून्य पर आउट हुए, वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 20 गेंदों पर 7 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने भारत को चार सफलताएं दिलाई, वहीं मोहम्मद शमी के खाते में एक सफलता आई।

जसप्रीत बुमराह ने पहले 10 ओवर में इंग्लिश टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर एक खास लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है। 2002 के बाद वनडे क्रिकेट में वह पहले 10 ओवर में चार विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले यह कारनाम जवागल श्रीनाथ और भुवनेश्वर कुमार कर चुके हैं।

श्रीनाथ बनाम श्रीलंका 2003
भुवनेश्वर बनाम श्रीलंका 2013
बुमराह बनाम इंग्लैंड  2022

जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ही ओवर में जेसन रॉय को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है। रॉय बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। बुमराह ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर जो रूट को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला। रूट भी बिना खाता खोले आउट हुए। इंग्लैंड को तीसरा झटका मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को गोल्डन डक पर आउट करते हुए दिया। मेजबानों का चौथा विकेट 17 के स्कोर पर बेयरस्टो के रूप में गिरा, उन्हें बुमराह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। बेयरस्टो ने बनाए 7 रन। इंग्लैंड को 5वां झटका लियाम लिविंगस्टोन के रूप में 26 के स्कोर पर लगा है। यह विकेट भी जसप्रीत बुमराह ने लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *