IND vs ENG 5th Test Day 3 Live Score: पुजारा और विहारी ने पारी को संभाला, टी ब्रेक तक भारत का स्कोर 37/1

IND vs ENG 5th Test Day 3 Live Score: भारत ने मोहम्मद सिराज के 4 और कप्तान जसप्रीत बुमराह के तीन विकेट की बदौलत इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर ढेर कर दिया है।

IND vs ENG 5th test day 1 live score 2022: भारत ने अपनी दूसरी पारी में शुभमन गिल के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद चायकाल तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया है। टीम इंडिया ने पुजारा 17 और विहारी 10 रन की मदद से टी ब्रेक तक 1 विकेट खोकर 37 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने 169 रन की बढ़त हासिल कर ली है। जॉनी बेयरस्टो की 106 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरे सत्र में पहली पारी में 284 रन बनाये। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाये थे, जिससे उसे 132 रन की बढ़त मिली। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार जबकि जसप्रीत बुमराह ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिये। भारत की दूसरी पारी में खराब शुरुआत हुई है। शुभमन गिल 4 रन बनाकर आउट हो गए हैं। पुजारा और विहारी के बीच दूसरे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी हो चुकी है।

एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सेशन में इंग्लिश बल्लेबाजों ने जोरदार वापसी की है। बेयरस्टो की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने भारतीय गेंदबाज पस्त हुए। इंग्लैंड ने पहले सेशन में 18.3 ओवर में 116 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एकमात्र विकेट कप्तान बेन स्टोक्स का खोया, जिन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। दूसरे सेशन में इंग्लैंड ने 4 विकेट गंवाए। इंग्लैंड की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 106 रन बनाये। बेयरस्टो ने अपनी पारी में 140 गेंदें खेलकर 14 चौके और दो छक्के लगाये। बेयरस्टो के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 50 रन भी नहीं बना सका। विकेटकीपर सैम बिलिंग्स ने 36(57), कप्तान बेन स्टोक्स ने 25(36) और जो रूट ने 31(67) रन बनाये।

India vs England 5th test Live Score 2022- टी ब्रेक तक भारत 37/1

भारत ने पहले ओवर में शुभमन गिल का विकेट गंवाने के बाद पुजारा और विहारी की मदद से टी ब्रेक तक 1 विकेट खोकर 37 रन बना लिए हैं। विहारी 37 गेंद में 10 रन और पुजारा 39 गेंद में 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

India vs England 5th test day 3 Live-

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का डटकर सामना किया है। हालांकि हनुमा विहारी रन बनाने के लिए थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं। वह 18 गेंद में 1 रन बना सके हैं, जबकि पुजारा ने 28 गेंदों में 14 रन बनाए हैं।

India vs England 5th test Live Score 2022- पुजारा और विहारी क्रीज पर

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। पहले ही ओवर में शुभमन गिल का विकेट गंवाने के बाद पुजारा और विहारी क्रीज पर हैं। विहारी पहली पारी में 20 रन ही बना पाए थे, ऐसे में टीम पुजारा और विहारी दोनों से बड़ी पारी की उम्मीद कर रही होगी।

IND vs ENG Live score 5th Test-भारत को लगा पहला झटका

दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब हुई है। जेम्स एंडरसन ने पहले ही ओवर में शुभमन गिल को पवेलियन भेज दिया है।

India vs England 5th test Live Score 2022- इंग्लैंड की टीम 284 पर सिमटी

इंग्लैंड की पहली पारी 284 रन पर सिमट गई है। सिराज ने पॉट्स को आउट करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया है। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके।

India vs England 5th test Live Score 2022- सिराज ने झटका तीसरा विकेट

मोहम्मद सिराज ने मैच में अपना तीसरा विकेट लिया है। उन्होंने सैम बिलिंग्स को आउट करके इंग्लैंड को नौवां झटका दिया है। सैम बिलिंग्स 57 गेंद में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए।

India vs England 5th test day 3 Live- इंग्लैंड का 8वां विकेट गिरा

मोहम्मद सिराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड को आठवां झटका दिया है। ब्रॉड सिर्फ 1 रन बना सके। सिराज ने मैच में दूसरा विकेट लिया।

India vs England 5th test Live Score 2022- शमी ने भारत को दिलाई बड़ी सफलता

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयरस्टो को आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई है। जॉनी बेयरस्टो शमी की ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को खेलने के प्रयास में विराट कोहली को स्लिप में कैच दे बैठे। जॉनी ने 140 गेंदों में 106 रन बनाए। पारी में उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के लगाए।

IND vs ENG Live score 5th Test-भारत ने गंवाया रिव्यू

भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो के खिलाफ एलबीडब्ल्यू आउट का रिव्यू लिया था। लेकिन गेंद स्टंप को मिस कर रही थी और फील्ड अंपायर का फैसला बरकरार रहा। टीम ने दो रिव्यू गंवा दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *