IND vs ENG: भुवनेश्वर के आगे दुनिया के सबसे विस्फोटक टी20 बल्लेबाज ने टेके घुटने, बटलर के पास नहीं है भुवी की गेंदों का कोई जवाब

दुनिया के सबसे विस्फोटक टी20 बल्लेबाज जोस बटलर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल दूसरी बार बतौर ओपनर गोल्डन डक का शिकार हुए हैं और दोनों बार भुवनेश्वर कुमार ने ही उन्हें अपना शिकार बनाया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाना है। भारत ने पहले टी20 में इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में लीड ले ली है। साउथम्पटन में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 198 रन का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 148 रन ही बना सकी। मेजबान टीम के लिए कप्तान जोस बटलर कुछ खास नहीं कर सके और पहली ही गेंद पर गोल्डन डक हो गए।

दुनिया के सबसे विस्फोटक टी20 बल्लेबाज बटलर के पास भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदों का कोई जवाब नहीं था। भुवी ने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर बटलर को खारों खाने चित्त कर दिया। बटलर के पास भुवी की स्विंग का कोई तोड़ नहीं था और आईपीएल 2022 में पर्पल कैप विनर रहे बटलर बोल्ड हो गए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह केवल दूसरी बार था जब बटलर बतौर ओपनर गोल्डन डक का शिकार हुए हैं और दोनों बार भुवनेश्वर कुमार ने ही उन्हें अपना शिकार बनाया है।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बटलर बतौर ओपनर पहली बार 2021 में गोल्डन डक का शिकार हुए थे जबकि अहमदाबाद में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भुवी ने उन्हें आउट किया था। इसके बाद गुरुवार को साउथम्पटन में खेले गए पहले टी20 में भुवी ने पहली ही गेंद पर बटलर को गोल्डन डक के रूप में अपना शिकार बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *