सजायाफ्ता कैदी ने सेंट्रल जेल में लगाई फांसी, हत्या के लिए आजीवन कारावास की काट रहा था सजा; प्रहरी निलंबित

संदेह होने पर बंदियों ने दरारों से झांक कर अंदर देखा तो उसने बाथरूम में लुकन राम का शव फांसी पर झूलते हुए देखा। घटना की सूचना मिलते ही केंद्रीय जेल प्रबंधन हरकत में आया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई

संभाग मुख्यालय अंबिकापुर के सेंट्रल जेल में रविवार की रात सजायाफ्ता बंदी ने बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली। बंदी द्वारा फांसी लगाए जाने की सूचना मिलने पर जेल में हड़कंप मच गया। देर रात पुलिस अधिकारी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गए। मामले में जेल अधीक्षक ने ड्यूटी पर तैनात प्रहरी को निलंबित कर दिया है। कड़ी सुरक्षा के बीच बंदी द्वारा फांसी लगाए जाने को लेकर जेल प्रबंधन भी सकते में है।

मिली जानकारी के अनुसार, सेंट्रल जेल अंबिकापुर में रविवार की शाम को निर्धारित समय पर गिनती के बाद सभी बंदी और कैदी अपने-अपने बैरक में चले गए थे। रात लगभग 11 बजे बैरक संख्या – 9 में कैदी लुकन राम ने बाथरूम जाने की बात कही थी।

काफी देर तक जब वह वापस नहीं लौटा तो बैरक में रहने वाले दूसरे कैदियों को शक हुआ। दूसरे बंदियों ने बाथरूम में जाकर आवाज लगाई तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। संदेह होने पर बंदियों ने दरारों से झांक कर अंदर देखा तो उसने बाथरूम में लुकन राम का शव फांसी पर झूलते हुए देखा। घटना की सूचना मिलते ही केंद्रीय जेल प्रबंधन हरकत में आया। जिसके बाद जिला और पुलिस-प्रशासन को रात में ही सूचना दे दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *