छ्त्तीसगढ़: मजदूरों से भरी बस पलटने के बाद खाई में गिरी, दो नाबालिग बच्चियों की मौत; 20 लोग घायल

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में मजदूरों से भरी बस 25-30 फीट गहरी खाई में पलटने से पहले पलट गई। हादसे में दो नाबालिग बच्चियों की मौत हो गई जबकि लगभग 20 लोग घायल हो गए हैं। चार की हालत गंभीर है।

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में एक निजी बस के पलटने और खाई में गिरने से दो नाबालिग लड़कियों की मौत हो गई। जबकि कम से कम 20 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह हादसा शनिवार शाम कुकदुर थाना क्षेत्र के अग्रपानी गांव के पास पोलमी घाट पर उस समय हुआ जब बस में 50 से अधिक ईंट भट्ठा मजदूर सवार थे। एक अधिकारी ने बताया कि सभी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि तीव्र मोड़ पर चालक ने स्टीयरिंग पर अपना नियंत्रण खो दिया, जिससे वाहन 25-30 फीट खाई में गिरने से पहले पलट गया। मृतक नाबालिगों की पहचान नौ साल की रागिनी साहू और तीन साल की सिमरन मांझी के तौर पर हुई है। जबकि 20 अन्य घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल बस चालक और कंडक्टर की पहचान होनी बाकी है। दोनों घटना के बाद मौके से फरार हो गए हैं।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को कुकदूर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और पंडरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को बाद में बेहतर इलाज के लिए कबीरधाम जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और बस के चालक और कंडक्टर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *