LIVE: उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच मंथन जारी, कल शिवसेना ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

असम के गुवाहाटी में बागी विधायकों के साथ ठहरे एकनाथ शिंदे के पास लगातार संख्या बल बढ़ता जा रहा है। इधर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी बागियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने का फैसला कर लिया है।

Maharashtra Politics LIVE: महाराष्ट्र की सियासत के लिए आज का दिन बेहद अहम हो सकता है। एक ओर जहां 40 से ज्यादा शिवसेना विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से दम भर रहे हैं। उन्होंने ‘राष्ट्रीय दल’ का जिक्र कर चर्चाएं तेज कर दी हैं। वहीं, मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लगातार सरकार और शिवसेना बचाने की जुगत में हैं। फिलहाल, महाविकास अघाड़ी (MVA) में शामिल शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की बैठकों का दौर जारी है। इस पूरे सियासी घटनाक्रम की पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए लाइव हिंदुस्तान के साथ…

कल दोपहर एक बजे शिवसेना ने बुलाई बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि शिवसेना ने महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच कल दोपहर एक बजे बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे शिंदे की बगावत के बाद कुनबे को एकजुट करने में जुटे हैं। सीएम उद्धव कोरोना के चलते इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए उपस्थित रहेंगे।

जहां बालासाहेब ने की थी शिवसेना की स्थापना, अब वहां के MLA ने भी छोड़ा ठाकरे का साथ

शिवसेना के तीन और विधायक बुधवार रात गुवाहाटी में विद्रोही खेमे में शामिल हो गए थे। सदा सर्वंकर का दलबदल इस बात का संकेत है कि कि शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी कितनी गहरी है। सर्वंकर प्रतिष्ठित माहिम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। यह सीट शिवसेना के लिए बेहद खास है। दरअसल माहिम निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत शिवसेना भवन और शिवाजी पार्क भी आते हैं जहां बाला ठाकरे ने शिवसेना की स्थापना की थी।

मातोश्री पहुंचे संजय राउत समेत कई शिवसेना के नेता

जानकारी मिली है कि मातोश्री में उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच बैठक लगातार जारी है। इस बीच संजय राउत समेत शिवसेना के कई बड़े नेता भी मातोश्री पहुंच चुके हैं। वहीं, मातोश्री के बाहर बड़ी संख्या में शिवसैनिक जमा हैं। वे शक्ति प्रदर्शन करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे को अपना समर्थन दे रहे हैं।

उद्धव को इस्तीफे की सलाह दे सकते हैं शरद पवार

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि मातोश्री के अंदर उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच बैठक के दौरान शरद पवार उन्हें इस्तीफे की सलाह दे सकते हैं। एनसीपी नेता ने कहा है कि शिंदे गुट के पास बहुमत है। ऐसे में मामला ज्यादा खिंचा तो एमवीए सरकार संकट में आ जाएगी। इसी क्रम में कल शिवसेना ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है।

मातोश्री के बाहर शिवसैनिक डटे

मातोश्री में उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच बैठक चल रही है तो दूसरी ओर मातोश्री के बाहर शिवसैनिक ढोल-नगाड़ों के साथ जमे हुए हैं। बड़ी संख्या में शिवसैनिक उद्धव को सपोर्ट दिखाने के लिए जमा हुए हैं।

बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरने की तैयारी में शिवसैनिक

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संग्राम के बीच शिवसेना के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने इस संबंध में सभी पुलिस स्टेशनों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है।

एनसीपी भी मानी, शिंदे गुट के पास बहुमत

सीएम उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच मातोश्री में बैठक जारी है। सूत्रों के अनुसार, एनसीपी का कहना है कि शिंदे गुट के पास बहुमत है। मामला लंबा खींचने पर महा विकास अघाड़ी सरकार को संकट हो सकता है। विधानसभा में परीक्षण तक की नौबत आ सकती है। एनसीपी ने मामला बढ़ने पर हालात को स्वीकार करने के लिए कहा है।

बागी विधायकों पर शिवसैनिकों का गुस्सा फूटा

शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ महाराष्ट्र में शिवसैनिकों का गुस्सा फूट रहा है। मुंबई में बागी विधायक दिलीप लांडे के पोस्टर पर उनकी तस्वीर पर स्याही पोती गई है। लांडे इस वक्त गुवाहाटी में शिंदे गुट के साथ डेरा जमाए हुए हैं।

मातोश्री में मंथन शुरू

एनसीपी प्रमुख शरद पवार, डिप्टी सीएम अजीत पवार, राज्य के कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल और पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल मुंबई में मातोश्री (ठाकरे निवास) पहुंच चुके हैं। महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान पर सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मंथन शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *