ENG vs NZ : 132 रन पर सिमटी न्यूजीलैंड की पारी; एंडरसन, पॉट्स ने झटके 4-4 विकेट

ENG vs NZ : नए कप्तान और नए कोच की अगुवाई में नए युग की शुरुआत कर रही इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड को 132 रन पर ढेर कर दिया है।

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूज़ीलैंड को 132 रन पर रोक दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला करने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड के लिये वापसी कर रहे जेम्स एंडरसन ने दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को दो रन के अंदर चलता किया।
मैच के तीसरे ओवर में विल यंग (01) ने एंडरसन की गेंद को स्लिप में खड़े बेयरस्टो के हाथों में पहुंचा दिया, और पांचवें ओवर में टॉम लैथम (01) ने भी बिल्कुस यही किया।

काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद अपना पहला मैच खेल रहे मैथ्यू पॉट्स ने कप्तान केन विलियमसन को कीपर के हाथों कैच आउट करवाया। पॉट्स ने मांसपेशी में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर जाने से पहले कुल चार विकेट झटके।

न्यूज़ीलैंड ने 45 रन पर सात विकेट खो दिये थे, जिसके बाद पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने पारी को संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

टिम साउदी ने 26 (23) के निजी स्कोर पर आउट होने से पहले कॉलिन डी ग्रैंडहोम के साथ आठवें विकेट के लिये 41 रन जोड़े। इसके अलावा डी ग्रैंडहोम ने 10वें विकेट के लिये ट्रेंट बोल्ट (14) के साथ 30 रन की साझेदारी की और 132 रन पर टीम के ऑल आउट होने के बाद वह नाबाद 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
इंग्लैंड के लिये पॉट्स-एंडरसन ने चार-चार विकेट लिये, जबकि ब्रॉड और स्टोक्स ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *