विराट कोहली के खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, बनी महिला क्रिकेट की चेज मास्टर

मंधाना इस पारी के दम पर T20I में लक्ष्य का पीछा करते हुए 1000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं, वहीं पुरुषों में यह रिकॉर्ड रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली के नाम है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ 63 रनों की आकर्षक पारी खेली। पाकिस्तान द्वारा मिले 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मंधाना ने 42 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से यह शानदार पारी खेली। मंधाना इस इनिंग के बाद विराट कोहली के खास क्लब में शामिल हो गई है।

मंधाना इस पारी के दम पर T20I में लक्ष्य का पीछा करते हुए 1000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं, वहीं पुरुषों में यह रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली के नाम है। कोहली और मंधाना में एक समानता है कि दोनों ही खिलाड़ी 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। मंधाना के इस कारनामे के बाद उन्हें महिला क्रिकेट का चेज मास्टर कहा जा रहा है।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के ग्रुप ए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। बारिश से बाधिक मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 18 ओवर में 100 रनों का लक्ष्य रखा था। स्मृति मंधाना की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने इस स्कोर को 11.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की यह ग्रुप ए में पहली जीत है, वहीं पाकिस्तान लगातार दूसरा मैच हारकर बाहर हो गई है। ग्रुप में भारत +1.520 नेट रन रेट के साथ बारबाडोस और ऑस्ट्रेलिया से ऊपर है।

भारत का ग्रुप ए में तीसरा और आखिरी मुकाबला 3 अगस्त को बारबाडोस से है। अगर भारत यह मुकाबला जीतने में सफल रहता है तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *