सोनाली बेंद्रे ने कैंसर को लेकर बयां किया दर्द, बोलीं- ‘सर्जरी के 24 घंटे के अंदर घर भेजना चाहते थे डॉक्टर’

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendr) ZEE5 वेब शो ‘द ब्रोकन न्यूज’ के साथ अपना ओटीटी डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. शो रिलीज से पहले अदाकारा ने हाल ही में एक साक्षात्कार में अपनी कैंसर संघर्षों के बारे में बात की और बताया कि कैसे इस बीमारी ने उनके जीवन के दृष्टिकोण को बदल दिया

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) 90 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं. अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लेने वाली सोनाली जल्द ही अभिनय की दुनिया में वापसी करने वाली हैं. ‘द ब्रोकन न्यूज’ (The Broken News) वेब सीरीज के जरिए सोनाली (Sonali Bendre OTT debut) डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं. इस सीरीज में सोनाली एक जर्नलिस्ट की भूमिका में देखी जाएंगी. बता दें कि सोनाली की ये पहली ऐसी फिल्म है, जिसमें वह कैंसर से उबरने के बाद अभिनय करती नजर आएंगी. सीरीज की शूटिंग शुरू करने से पहले अदाकारा ने एक बार फिर कैंसर से अपनी लड़ाई की बातें शेयर की.

एक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान का समय उनके लिए कितना दर्दनाक था. हालांकि उन्होंने उन दर्दनाक अनुभव के बाद अब जीवन के प्रति उनका दृष्टिकोण काफी बदल गया है.

बता दें कि वर्ष 2018 में सोनाली को हाई ग्रेड का कैंसर डाइग्नोस हुआ था, जिसके बाद पांच महीने तक न्यूयॉर्क में सोनाली का इलाज चला था.

जीवन के प्रति बदल गया है दृष्टिकोण
कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान सोनाली का परिवार काफी स्ट्रेस में था. भले ही ये वो पल उनके और परिवार के लिए बेहद दर्दनाक था लेकिन उन्होंने उम्मीद थी एक दिन सब कुछ ठीक हो जाएंगा. उस मुश्किल वक्त में भी सोनाली ने हमेशा अपने अंदर साकारात्मक उर्जा ही महसूस कीं और उन कड़वे अनुभवों में उन्होंने बहुत कुछ सीखा है. ये सारी बातें सोनाली ने ‘Mashable India’ के साथ बातचीत में कहा.

मिला एक सबक
रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली ने कहा, “गोल्डी और मैं जो कहते हैं वह BC और AC है जो कैंसर से पहले और कैंसर के बाद होता है. आप किसी चीज से गुजरते हैं और आप कुछ सबक सीखते हैं. यदि आपने ये नहीं सीखा है, तो यह वास्तव में दुखद है. मुझे लगता है कि ये सब कुछ एक सबक की तरह होता है जो उस पल एक दूसरे को याद दिलाता है कि यह लक्ष्य नहीं है, बल्कि यह एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया और यात्रा है.”

सर्जरी के 24 घंटे के अंदर घर भेजना चाहते थे डॉक्टर
सोनाली बेंद्रे ने आगे साझा किया कि कैंसर ट्रीटमेंट के बाद उनके सोचने और चीजों को देखने के नजरिए में काफी बदलाव आया. वह हमेशा ईश्वर के प्रति आभारी रहेंगी कि उन्हें एक बार फिर से एक नया जीवन मिला. सोलानी ने आगे बताया कि न्यूयॉर्क में सर्जरी के बाद उनके शरीर पर 23-24 इंच के निशान रह गए. इसके अलावा, उसने कहा कि उन्हें उनके डॉक्टरों ने निर्देश दिया था कि वह जल्द से जल्द चलना शुरू कर दें. वह बताती हैं कि डॉक्टर्स सर्जरी के बाद इन्फेक्शन को लेकर चिंतित थे और ऐसे में वे उन्होंने जल्द से जल्द अस्पताल छोड़ने के लिए निर्देश देते रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *