Akshaya Tritiya 2022: अक्षय तृतीया के दिन नौकरी में तरक्की व भाग्योदय के लिए करें ये अचूक उपाय

अक्षय तृतीया भी ऐसी ही तिथियों में से एक है जिसे भारत में बहुत शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन शुरू किए गए कार्य में सफलता मिलती है।

Akshaya Tritiya 2022 Do and Don’t: भारतवर्ष में बहुत सी तिथियां और त्योहार बड़े धूमधाम से मनाए जाते हैं। अक्षय तृतीया भी ऐसी ही तिथियों में से एक है जिसे भारत में बहुत शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन शुरू किए गए कार्य में सफलता मिलती है। अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना भी काफी शुभ माना गया है। सोने में निवेश करना हमेशा से फायदेमंद रहा है। जानकारों का मानना है कि अक्षय तृतीया के दिन सोने में निवेश की चाह रखने वाले लोगों के लिए भी और भी खास है। पिछले सालों में सोने में निवेश के बेहतर रिटर्न देखे गए हैं।

अक्षय तृतीया के दिन क्या करें-

सुख-शांति- 11 गोमी चक्रों को लाल रेशमी वस्त्र में बांधकर चांदी की डिब्बी में रखकर पूजा स्थान में रखने से घर में सदैव सुख-शांति का वातावरण बना रहता है।

व्यापारिक लाभ- 27 गोमती चक्रों को पीले या लाल रेशमी वस्त्र में बांधकर अपने प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर बांधने से व्यापार में आशातीत लाभ होता है।

कर्मक्षेत्र- अगर कर्मक्षेत्र में बाधाएं आ रही हों या पदोन्नति में रुकावट हो तो अक्षय तृतीया के दिन शिवालय में शिवलिंग पर 11 गोमती च्रक अपनी मनोकामना का स्मरण करते हुए अर्पित करने से लाभ होता है।

भाग्योदय– भाग्योदय के लिए अक्षय तृतीया के दिन सुबह उठते ही सबसे पहले 11 गोमती चक्रों को पीसकर उनका चूर्ण बना लें, फिर इस चूर्ण को अपने घर के मुख्य द्वाक के सामने अपने ईष्ट देव का स्मरण करते हुअ बिखेर दें। इस प्रयोग से कुछ ही दिनों में साधक का दुर्भाग्य समाप्त होकर भाग्योदय होता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *