कोरोना की चपेट में आईं अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस, जो बाइडन और फर्स्ट लेडी सुरक्षित

अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) कोरोना पॉजीटिव हो गई हैं। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया है कि मंगलवार को कमला हैरिस की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।  व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन पिछले कुछ दिनों में कमला हैरिस के संपर्क में नहीं आए हैं।

व्हाइट हाउस के बयान के मुताबिक कमला हैरिस का रेपिड और पीसीआर दोनों टेस्ट पॉजीटिव आए हैं। बयान में ये भी कहा गया है कि कमला हैरिस में कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में आइसोलेट कर लिया है और वो घर से ही काम कर रही हैं। बयान में ये भी कहा गया है कि जैसी ही कमला हैरिस की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी वैसे ही वो वापस व्हाइट हाउस में वापस चली जाएंगी।

57 साल की कमला हैरिस ने उप-राष्ट्रपति बनने से पहले मोडर्ना वैक्सीन ली थी। इसके बाद साल 2021 में इनॉगरेशन डे के तुरंत बाद वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी। इसके अलावा उन्होंने अक्टूबर के आखिरी दिनों में बूस्टर डोज लगवाया था और हाल ही में 1 अप्रैल को उन्हें कोरोना का दूसरा बूस्टर डोज लगा है।

गौरतलब है कि जिन लोगों को कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी है और जो लोग बूस्टर डोज भी लगवा रहे हैं उन्हें कोरोना की वजह से होने वाली गंभीर बीमारियों से राहत मिल रही है। खास तौर पर कोरोना का टीका पूरी दुनिया में फैल रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट से लोगों की जान बचाने में काफी मदद कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *