Rubina Khanum: मंदिर के सामने कुरान पढ़ने की बात कहने वाली रुबीना खानम कौन हैं? हिजाब पर भी दिया था विवादित बयान

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश में मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान पर जमकर हंगामा मचा है। बीते दिनों तमाम हिंदूवादी संगठन के लोगों ने अपने घरों तथा मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। इसे लेकर समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम ने विरोध जताते हुए कड़ी चेतावनी है। उन्होंने कहा है कि अगर टारगेट करके मुसलमानों से जबर्दस्ती मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटवाने की कोशिश की जाएगी तो सैकड़ों महिलाएं इसके खिलाफ प्रोटेस्ट करेंगी।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर ऐसा हुआ तो सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं मंदिरों के सामने बैठकर कुरान पढ़ेंगी। खानम अलीगढ़ की हैं और अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठन ने 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। इसकी प्रतिक्रिया में खानम ने यह बयान दिया है।

कौन हैं रुबीना खानम
रुबीना खानम समाजवादी पार्टी की नेता हैं। अलीगढ़ में वह पार्टी की महानगर अध्यक्ष हैं। हाल ही में कर्नाटक के हिजाब विवाद को लेकर वह चर्चा में आई थीं। उन्होंने धमकी देते हुए कहा था कि जो कोई भी हिजाब पर हाथ डालेगा, उसके हाथ काट दिए जाएंगे।

हिजाब विवाद से हुई थीं चर्चित
रुबीना खानम ने कर्नाटक के हिजाब प्रकरण पर बेहद आक्रामक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हिजाब पर विवाद हमारी बहन-बेटियों के सम्मान पर हमला है। हमारे हिजाब पर जो हाथ डालेगा, हम उसका हाथ काट देंगे। उन्होंने आगे कहा था कि कलियुगी रावण हमारे हिजाब का चीर हरण करेंगे। हम उनको बता दें कि वे महिलाओं को कमजोर न समझें। हम कुछ भी कर सकते हैं।

लाउडस्पीकर विवाद पर भी दिया बयान
खानम ने कहा कि भाजयुमो और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से लाउडस्पीकर विवाद को खड़ा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पवित्र रमजान महीने में अराजकता पैदा करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। साथ ही उन्होंने प्रशासन से ऐस तत्वों पर रोक लगाए जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने भी दूसरे धर्म को पूजा पद्धति को चोट पहुंचाई तो सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं मंदिर के सामने लाउडस्पीकर पर कुरान का पाठ करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *