Delhi Weather Forecast: 2 दिन तक झुलसाएंगे लू के थपेड़े, फिर बादल लेकर आएंगे राहत

दिल्ली में लू के थपेड़े फिर झुलसाने लगे हैं। इस बीच, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार से हल्की बारिश गर्म हवाओं की तपिश से राहत देगी। मौसम में होने वाले बदलावों के चलते बादलों की आवाजाही दिखेगी और शाम के समय हल्की गरज-चमक हो सकती है। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में रविवार को अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री रहा। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी लू की स्थिति नहीं है। मौसम विभाग का मानना है कि अगले दो दिन अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

राजधानी में रविवार के दिन रिज क्षेत्र में सबसे ज्यादा गर्मी महसूस की गई। यहां सबसे ज्यादा तापमान 42.6 डिग्री दर्ज किया गया। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, पीतमपुरा, नजफगढ़, पालम, आयानगर मौसम केंद्रों में तापमान 41 डिग्री रहा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार और मंगलवार के बीच अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। लोगों को भीषण लू की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। आसमान साफ होने से धूप तीखी होगी और दोपहर के समय घर से निकलना मुश्किल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *