Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों ने पकड़ी रफ्तार, 20 फरवरी के बाद सामने आए सबसे ज्यादा केस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस एक बार फिर से स्पीड पकड़ते दिखाई दे रहा है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 461 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

Delhi Corona Update: दुनियाभर की नाक में दम करने वाले कोरोना वायरस संक्रमण ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक बार फिर टेंशन बढ़ा दी है. यहां बीते दिनों कोरोना संक्रमण में तेजी देखी जा रही है. फिलहाल बीते 24 घंटे में दिल्ली में 461 नए कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली में 20 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले देखने में आए हैं. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि बीते 20 फरवरी को दिल्ली में 570 केस सामने आए थे. वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की संक्रमण दर में भी लगातार इजाफा होते देखा जा रहा है.

5.33 फीसदी हुई संक्रमण दर 

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की दर पहले से बढ़कर 5.33 फीसदी पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना की यह संक्रमण दर 31 जनवरी के बाद सबसे ज़्यादा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि 31 जनवरी को कोरोना वायरस की संक्रमण दर 6.20 फीसदी थी. एक बार फिर संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है, जिसके चलते अधिकारियों की चिंता भी बढ़ गई है.

1262 हुई एक्टिव केस की संख्या

फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1262 हो गई है. जो की 5 मार्च के बाद सबसे ज्यादा बताई जा रही है. हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के अनुसार 5 मार्च को दिल्ली में कोरोना वायरस के एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1350 थी. वहीं दिल्ली में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *