KKR vs MI, IPL 2022 Live Score: 35 पर कोलकाता को दूसरा झटका, सैम्स ने कप्तान श्रेयस को पवेलियन भेजा, वेंकटेश-बिलिंग्स क्रीज पर

KKR vs MI (Kolkata vs Mumbai) Live Score: नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज पांच की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स से है। कोलकाता की टीम अब तक अपने तीन में से दो मैच जीत चुकी है। पिछले मैच में उसने पंजाब किंग्स को हराया था। वहीं, मुंबई की टीम इस सीजन अपने दोनों मैच हार चुकी है। ऐसे में टीम वापसी करना चाहेगी। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जवाब में मुंबई ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 161 रन बनाए।

KKR vs MI Live Score: कप्तान श्रेयस पवेलियन लौटे

छह ओवर के बाद कोलकाता ने दो विकेट गंवाकर 35 रन बना लिए हैं। छठे ओवर की आखिरी गेंद पर डेनियल सैम्स ने कप्तान श्रेयस अय्यर को तिलक वर्मा के हाथों कैच कराया। वे छह गेंदों पर 10 रन बना सके। फिलहाल वेंकटेश अय्यर 18 रन बनाकर और सैम बिलिंग्स क्रीज पर हैं।

KKR vs MI Live: कोलकाता को लगा पहला झटका

कोलकाता नाइटराइडर्स को पहला झटका टाइमल मिल्स ने दिया। उन्होंने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे को आउट किया। रहाणे पुल शॉट खेलने के प्रयास में बाउंड्री पर डैनियल सैम्स को कैच थमा बैठे। उनके आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर उतरे हैं। वेंकटेश अय्यर दूसरे छोर पर टिके हुए हैं।

KKR vs MI Live: दो ओवर के बाद कोलकाता 9/0

दो ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने बिना विकेट गंवाए नौ रन बना लिए हैं। फिलहाल वेंकटेश अय्यर पांच गेंदों पर तीन रन और अजिंक्य रहाणे सात गेंदों पर छह रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुंबई ने कोलकाता के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा है।

मुंबई ने कोलकाता को 162 रन का लक्ष्य दिया

आईपीएल 2022 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 161 रन बनाए। सीजन का पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 36 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। उन्होंने मैच में ‘स्काई शॉट’ भी लगाया, जिससे फैन्स काफी एंटरटेन भी हुए। यह सूर्यकुमार के आईपीएल करियर का 14वां अर्धशतक रहा। इसके अलावा तिलक वर्मा ने 27 गेंदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेली।

मैच में आखिर में कीरोन पोलार्ड का तूफान देखने को मिला। सूर्यकुमार यादव आखिरी ओवर में आउट हुए। इसके बाद पोलार्ड बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने कमिंस के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन, तीसरी गेंद पर छक्का, चौथी गेंद पर दो रन , पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर भी छक्का लगाया। पोलार्ड ने कमिंस के इस ओवर में 23 रन बटोरे। पोलार्ड पांच गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही। छह के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा को उमेश यादव ने पवेलियन भेजा। रोहित तीन रन बना सके। इसके बाद ईशान किशन और ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 स्टार डेवाल्ड ब्रेविस के बीच  30 गेंदों पर 39 रन की साझेदारी हुई। ब्रेविस ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए। उन्होंने पैट कमिंस और उमेश यादव की गेंदों पर छक्का लगाया। ब्रेविस 19 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए।

ब्रेविस को वरुण चक्रवर्ती ने सैम बिलिंग्स के हाथों स्टंप आउट कराया। मेगा ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन 21 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कमिंस ने श्रेयस के हाथों कैच कराया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव का तूफान देखने को मिला। उन्होंने युवा तिलक वर्मा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 49 गेंदों पर 83 रन की साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार ने 34 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। उन्होंने स्काई शॉट समेत मैच में कई बेहतरीन शॉट्स लगाए।

सूर्यकुमार आखिरी ओवर में कमिंस की गेंद पर आउट हुए। वह 52 रन बना सके। इसके बाद तिलक वर्मा ने पोलार्ड के साथ मिलकर मुंबई की पारी को 161 रन तक पहुंचाया। कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *